T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना
Advertisement
trendingNow11402525

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना

England Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से इंग्लैंड एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गया है. इससे इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका लगा है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. 

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना

T20 World Cup 2022 England Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खुमार सारी दुनिया पर छाया हुआ है. फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. लेकिन बीच फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है. टी20 वर्ल्ड कप से एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गया है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर 

इंग्लैंड के रीस टॉप्ली (Reece Topley) टखने की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और टाइमल मिल्स को उनकी जगह टी20 विश्व कप 2022 में शामिल किया गया है. इंग्लैंड को इसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तकनीकी समिति की मंजूरी मिल गई है. 

टखने में लीग चोट 

पाकिस्तान के विरुद्ध ब्रिस्बेन में अपने अंतिम वॉर्म-अप मैच से पहले बाउंड्री के पास फील्डिंग का अभ्यास करते समय रीस टॉप्ली का टखना मुड़ गया था. उम्मीद की जा रही थी कि वह रविवार को अफगानिस्तान के विरुद्ध इंग्लैंड के पहले मैच के लिए तैयार होंगे. हालांकि उनकी चोट गंभीर है और रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल बाएं हाथ के मिल्स को मुख्य दल में जगह मिलेगी. 

इस खिलाड़ी को मिली जगह 

संभावना है कि पिछले टूर्नामेंट में अपने अनुभव के कारण टाइमल मिल्स ने दूसरे रिजर्व खिलाड़ी रिचर्ड ग्लीसन को पीछे छोड़ा. उन्होंने पिछले साल यूएई में 15.42 की औसत और आठ की इकॉनमी से सात विकेट झटके थे. पैर में लगी चोट के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे और संयोग से तब टॉप्ली ने उनकी जगह ली थी. 30 वर्षीय मिल्स को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का भी अनुभव है. वह बिग बैश लीग में तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं. वह कप्तान जोस बटलर को डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का विकल्प प्रदान करते हैं. 

भारत के खिलाफ खेला था आखिरी मैच 

हालांकि दाहिने पैर की उंगली पर लगी चोट के लिए सर्जरी करवाने के बाद मिल्स ने 10 अगस्त के बाद कोई क्रिकेट नहीं खेला है. उनका पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई में भारत के खिलाफ था. वह पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया में दल के साथ जुड़े. उन्होंने अब तक सभी अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया है. इंग्लैंड का अगला अभ्यास सत्र गुरुवार को है. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news