Rinku Singh: वनडे-टी20 के बाद रिंकू सिंह की टेस्ट टीम में होगी एंट्री? रणजी ट्रॉफी में दिखाया दम
Advertisement

Rinku Singh: वनडे-टी20 के बाद रिंकू सिंह की टेस्ट टीम में होगी एंट्री? रणजी ट्रॉफी में दिखाया दम

Rinku Singh: शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट में जगह बना चुके रिंकू सिंह अब टेस्ट टीम में एंट्री की तैयारी में हैं. रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए उन्होंने पहले ही मैच में बल्ले से दम दिखाया.

Rinku Singh: वनडे-टी20 के बाद रिंकू सिंह की टेस्ट टीम में होगी एंट्री? रणजी ट्रॉफी में दिखाया दम

Rinku Singh, Ranji Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी 2024 की शुरुआत हो चुकी है. पहले मैच में ही उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह ने बल्ले से गदर मचाया. उत्तर प्रदेश का सामना इस टूर्नामेंट के पहले मैच में केरला से है. पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं. रिंकू सिंह 71 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. दूसरे दिन जब वह बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो शतक पर नजरें होंगी.

रिंकू सिंह का गरजा बल्ला

रिंकू सिंह मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंदों में 71 रन रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान वह 7 चौके और 2 छक्के लगाने में भी कामयाब रहे. वह शतक से मात्र 29 रन दूर हैं. दूसरे दिन उनकी नजरें सेंचुरी ठोकने पर होंगी. बता दें कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारत की टी20 टीम में जगह मिली थी. मौका मिलने के बाद उन्होंने भारत के लिए कई मैच विनिंग पारियां भी खेलीं. वह वनडे में भी भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं. अब उनकी नजरें टेस्ट टीम में एंट्री पर हैं. अगर पर इस फॉर्मेट में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो जाहिर है कि रिंकू भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट भी खेलते नजर आएंगे.

रिंकू-जुरेल ने उत्तर प्रदेश को संभाला

उत्तर प्रदेश की पारी पहले दिन रिंकू सिंह(नाबाद 71 रन) और ध्रुव जुरेल(नाबाद 54 रन) की बदौलत संभली. दोनों ने अर्धशतक लगाकर पहले दिन नाबाद लौटे और टीम के लगातार विकेट गिरने के सिलसिले को रोका. टीम की शुरुआत  खराब रही. ओपनर बल्लेबाज समर्थ सिंह 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आर्यन जुयाल और प्रियम गर्ग के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदरी की. इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते रहे. दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं. आर्यन जुयाल(28 रन), प्रियम गर्ग(44 रन), अक्षदीप नाथ(9 रन) और समीर रिजवी(26 रन) आउट हुए.

ऐसा है घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

बाएं हाथ के इस घातक बल्लेबाजी के घरेलू क्रिकेट में आंकड़े देखें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास में 42 और लिस्ट ए में 57 मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में वह 5000 रन पूरे करने से कुछ रन दूर हैं. फर्स्ट क्लास में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 163 रन रहा है. वहीं, लिस्ट ए में 104 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर है. उनके बल्ले से 8 शतक भी निकल चुके हैं. वहीं, 36 अर्धशतक भी जड़ने में कामयाब रहे हैं. इनके अलावा रिंकू आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं. 2023 आईपीएल में आखिरी पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर टीम को असंभव जीत दिलाने के बाद उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर्स की जमकर तारीफ बटोरी थी.

भारत के लिए खेल चुके हैं 14 मैच

रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में अब तक कुल 14 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 12 टी20 और 2 वनडे शामिल हैं. टी20 में उनके नाम 180.69 की स्ट्राइक रेट से 262 रन हैं. एक अर्धशतक के साथ उनका सर्वाधिक स्कोर 68 रन रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल हुई टी20 सीरीज में रिंकू ने कई मैच विनिंग पारियां खेली थीं. वहीं, वनडे में वह 2 मुकाबलों में 55 रन बनाने में कामयाब हुए हैं.

Trending news