'विराट भैया के साथ कभी...', कोहली के जबरा फैन हैं रिंकू सिंह, बता दिया अपना सपना
Advertisement
trendingNow12402792

'विराट भैया के साथ कभी...', कोहली के जबरा फैन हैं रिंकू सिंह, बता दिया अपना सपना

Rinku Singh Virat Kohli: भारत क्रिकेट टीम के नए युवा स्टार रिंकू सिंह इन दिनों यूपी टी20 लीग में खेल रहे हैं. रिंकू ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके सबका दिल जीता है. वह भारतीय फैंस के चहेते बन चुके हैं. रिंकू को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह निराश नहीं हुए.

'विराट भैया के साथ कभी...', कोहली के जबरा फैन हैं रिंकू सिंह, बता दिया अपना सपना

Rinku Singh Virat Kohli: भारत क्रिकेट टीम के नए युवा स्टार रिंकू सिंह इन दिनों यूपी टी20 लीग में खेल रहे हैं. रिंकू ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके सबका दिल जीता है. वह भारतीय फैंस के चहेते बन चुके हैं. रिंकू को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह निराश नहीं हुए. वह आगे बढ़ चुके हैं. रिंकू की नजर अब आगे आने वाले मुकाबलों में जबरदस्त खेल दिखाने पर है. रिंकू ने हाल ही में कहा था कि अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम उन्हें अगले सीजन में रिटेन नहीं करती है तो वह विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) में खेलना चाहेंगे.

आईपीएल में जमकर बरसाए हैं रन

रिंकू ने आईपीएल में अब तक 46 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 30.8 की औसत से 893 रन बनाए हैं. उन्होंने 143.3 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. अब अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा. उसके लिए सभी टीमों को कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने होंगे और कुछ को निकालने होंगे. रिंकू की जगह कोलकाता की टीम में पक्की मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की राहें होंगी अलग? IPL नहीं जीतने वाली 2 टीमों ने गड़ाई नजरें

विराट के साथ बैटिंग का सपना

यूपी टी20 लीग में मेरठ मारविक्स की कप्तानी कर रहे रिंकू सिंह ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली के साथ अपने एक खास सपने के बारे में बात की. आईपीएल 2024 में विराट कोहली से बैट मांगने की घटना के बाद रिंकू ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी विराट कोहली के साथ बैटिंग नहीं की है. उन्होंने कहा, "सीरीज साथ खेली है, लेकिन विराट भैया के साथ कभी बैटिंग नहीं की. सभी का सपना होता है विराट भैया और रोहित भैया के साथ एक टीम में खेलने का."

ये भी पढ़ें: डूबते को AI का सहारा...अब पाकिस्तान क्रिकेट में मचेगा कोहराम, ऐसे होगी क्रिकेटर्स की छंटनी

रोहित ने बढ़ाया था रिंकू का मनोबल

रिंकू ने आगे बताया कि कैसे उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ एक मैच में बैटिंग की थी और यह उनके लिए एक शानदार अनुभव था. रिंकू को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था. उसके बाद रोहित शर्मा ने ही उनका मनोबल बढ़ाया था और कहा था कि अगले दो साल में फिर टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है. तब तक उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ध्यान लगाना चाहिए. 2023 का आईपीएल रिंकू के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दिलाई. अब वह टीम इंडिया के टी20 टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक बन चुके हैं.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट को मिल गए 3 फ्यूचर सुपरस्टार, खूंखार बल्लेबाजी से खोल कर रख देते हैं गेंद के धागे

ऐसा है रिंकू का करियर

रिंकू ने अगस्त 2023 में आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. वह अब तक 2 वनडे और 23 टी20 मैच खेल चुके हैं. टी20 में 59.71 की औसत और 174.16 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उम्मीद है कि वे भारतीय क्रिकेट के लिए और भी बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे.

Trending news