Team India: साल 2022 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में Best Performers रहे ये 2 खिलाड़ी, BCCI ने बताए नाम
Advertisement
trendingNow11508934

Team India: साल 2022 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में Best Performers रहे ये 2 खिलाड़ी, BCCI ने बताए नाम

Indian Team: भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में दो स्टार प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया है. इन प्लेयर्स ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. अब BCCI ने ट्वीट करके इन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. 

Twitter

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने साल 2022 में 7 टेस्ट मैचों में भाग लिया, जिसमें से भारत को 4 में जीत मिली. वहीं, तीन मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. साल 2022 में भारत के लिए 2 खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. इन प्लेयर्स ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. BCCI ने साल के आखिरी दिन दो ऐसे नाम बताए हैं जो इस साल टेस्ट क्रिकेट में भारत के टॉप परफॉर्मर रहे. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस बल्लेबाज ने किया कमाल 

साल 2022 में भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बहुत ही आतिशी प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. पंत ने इस साल भारत के लिए कुल सात टेस्ट मैच खेले और उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. 

30 दिसंबर की सुबह ही ऋषभ पंत का रुड़की के पास कार एक्सीडेंट हो गया, जिससे उनके माथे पर कट आए हैं. वहीं, उनके हाथ और पैर में भी चोट लग गई है. 6 से 8 महीने से पहले उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है. 

इस गेंदबाज ने दिखाया दम 

भारत के घातक गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह साल 2022 में ज्यादातर समय चोटों से परेशान रहे. इसी वजह से वह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग नहीं ले पाए. लेकिन साल 2022 में उन्होंने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट झटके हैं.  एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट रहा. इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में बुमराह ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी भी की थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

 

Trending news