ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की कौन सी पारी है सबसे महान? 'कोच' ने कर दिया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12440996

ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की कौन सी पारी है सबसे महान? 'कोच' ने कर दिया बड़ा खुलासा

Rishabh Pant Coach Statement: ऋषभ पंत ने जब भारतीय टेस्ट टीम में अपनी धमाकेदार वापसी से पहले कोच देवेंद्र शर्मा को फोन किया तो इस आक्रामक और जज्बे से भरे बल्लेबाज को एक सलाह मिली कि ‘सिर नीचे कर के खेलना’. 

ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की कौन सी पारी है सबसे महान? 'कोच' ने कर दिया बड़ा खुलासा

Rishabh Pant Coach Statement: ऋषभ पंत ने जब भारतीय टेस्ट टीम में अपनी धमाकेदार वापसी से पहले कोच देवेंद्र शर्मा को फोन किया तो इस आक्रामक और जज्बे से भरे बल्लेबाज को एक सलाह मिली कि ‘सिर नीचे कर के खेलना’. ऋषभ पंत के कोच देवेंद्र शर्मा की इस बात का मतलब अच्छी गेंदों को सम्मान देने के साथ सावधानी बरतने के बारे में था. ऋषभ पंत टेस्ट टीम में वापसी पर शानदार शतक लगाकर खुद को टीम के सबसे अहम खिलाड़ी के तौर पर स्थापित करने में सफल रहे हैं.

शतक के साथ ऋषभ पंत की धमाकेदार वापसी 

ऋषभ पंत के कोच देवेंद्र ने कहा, ‘जाहिर तौर पर मैं ऋषभ के लिए बहुत खुश हूं. उनके पास पहली पारी में भी शतक बनाने का मौका था, लेकिन उनके ऐसा नहीं करने से मैं थोड़ा दुखी था. आज उन्होंने प्रवाहमय बल्लेबाजी की. यह शतक उनके लिए एक महत्वपूर्ण है, क्योंकि वापसी के बाद यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है.’ ऋषभ पंत का यह छठा टेस्ट शतक है. उन्होंने इस पारी से महान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली. धोनी ने जहां 90 टेस्ट में छह शतक लगाए वहीं पंत ने महज 34 टेस्ट मैचों में यह आंकड़ा छू लिया. पंत छह से ज्यादा बार 90 रन के आंकड़े को पार करने के बाद आउट हुए हैं.

ऋषभ पंत के टेस्ट करियर की कौन सी पारी है सबसे महान?

ऋषभ पंत के कोच देवेंद्र ने कहा, ‘गाबा में सीरीज जीतने वाली पारी हर किसी के लिए हमेशा खास रहेगी, लेकिन एक कोच के तौर पर मुझसे इस पारी के बारे में पूछा जाए, तो यह अमूल्य है और इससे अधिक उपयुक्त समय पर नहीं आ सकती थी. प्रत्येक खिलाड़ी को आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है और सफेद गेंद की क्रिकेट में आप कितनी भी उपलब्धि हासिल करे, टेस्ट मैचों की आपकी उपलब्धियों को हमेशा ज्यादा तवज्जो दी जाती है.’ 

'कोच' ने कर दिया बड़ा खुलासा

दिल्ली के पूर्व विकेटकीपर देवेंद्र ने कहा, ‘पंत को सड़क दुर्घटना के बाद और जिस तरह के रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा उसे देखते हुए यह पारी गाबा की तरह की खास है. भारत के व्यस्त टेस्ट सीजन की शुरुआत में इस शतक से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा.’ टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस को रोमांचित कर दिया. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन कूट दिए. ऋषभ पंत ने इस दौरान 85.16 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 13 चौके और 4 छक्के ठोक दिए.

Trending news