घरेलू क्रिकेट में धूम मचाने वाले रिषभ पंत को मिला धोनी की जगह मौका
Advertisement

घरेलू क्रिकेट में धूम मचाने वाले रिषभ पंत को मिला धोनी की जगह मौका

टीम के 6 मौजूदा खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं 6 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी टीम में वापसी हुई है.

रिषभ पंत इस दौरे में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया है. छह मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी20 ट्राइ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम के 6 मौजूदा खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं 6 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी टीम में वापसी हुई है. इनमें एक नाम है दिल्ली के रिषभ पंत का. उन्हें इस दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में जगह दी गई है.

  1. श्रीलंका दौरे के लिए 6 खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है
  2. घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को मिला मौका
  3. टीम की कमान इस दौरे में रोहित शर्मा के हाथ में रहेगी

रिषभ पंत टीम में इस दौरे पर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. रोहित शर्मा इस टीम की अगुआई करेंगे जिसमें घरेलू टूर्नामेंटों (सैयद मुश्ताक अली टी20 और आईपीएल) में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट और रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन के दम पर दिल्ली के रिषभ पंत एक बार फिर से टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

इससे पहले रिषभ पंत को पिछले फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में शामिल किया गया था. उन्होंने आखिरी टी20 मैच जुलाई 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. उन्होंने टीम इंडिया की ओर से दो ही टी20 मैच में टीम इंडिया की ओर से हिस्सा लिया है. इसमें उन्होंने कुल 43 रन बनाए.

पंत ने 32 गेंदों में जड़ दिया था शतक
मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में रिषभ पंत ने जनवरी 2017 में ताबड़तोड़ शतक जड़ा था. इसके साथ ही उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, पंत ने 32 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. क्रिस गेल के बाद यह टी-20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक है. दूसरा सबसे तेज शतक जड़ कर ऋषभ पंत ने इस लिस्ट में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

टी-20 क्रिकेट की सबसे तेज सेंचुरी
क्रिस गेल ने 2013 में 30 गेंदों में शतक जड़ा था
ऋषभ पंत ने 2018 में 32 गेंदों में शतक जड़ दिया है
एंड्रयू साइमंड्स ने 2004 में 34 गेंदों में शतक पूरा किया था
एलपी वेन ने 2011 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था
डेविड मिलर ने 2017 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था
रोहित शर्मा ने 2017 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था

Trending news