Team India: वर्ल्ड कप 2023 खेलने के दावेदार हैं भारत के ये 3 विकेटकीपर, टीम इंडिया में लेंगे ऋषभ पंत की जगह
Advertisement
trendingNow11624961

Team India: वर्ल्ड कप 2023 खेलने के दावेदार हैं भारत के ये 3 विकेटकीपर, टीम इंडिया में लेंगे ऋषभ पंत की जगह

Rishabh Pant: भारत के पास ऐसे 3 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को छीन सकते हैं. ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक और विस्फोटक हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन 3 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाजों पर जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को खा सकते हैं. 

Team India: वर्ल्ड कप 2023 खेलने के दावेदार हैं भारत के ये 3 विकेटकीपर, टीम इंडिया में लेंगे ऋषभ पंत की जगह

2023 World Cup: ऋषभ पंत तकरीबन एक से डेढ़ साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं. ऋषभ पंत ऐसे में इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि पिछले साल 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, ऐसे में उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में करीब एक से डेढ़ साल तक लग जाएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए आने वाला समय बहुत मुश्किल भरा साबित होगा. कुल मिलाकर साल 2023 में तो क्रिकेट के मैदान पर ऋषभ पंत की वापसी मुमकिन नहीं लग रही है. ऐसे में टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह को खतरा है. भारत के पास ऐसे 3 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को छीन सकते हैं. ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक और विस्फोटक हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन 3 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाजों पर जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को खा सकते हैं. 

1. केएल राहुल

2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे. 2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. 2023 वर्ल्ड कप में राहुल अगर विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में मौजूदा समय में केएल राहुल ही वनडे में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

2. संजू सैमसन 

भारत के एक और विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अक्सर ऋषभ पंत की मौजूदगी की वजह से टीम इंडिया से अंदर-बाहर होना पड़ता रहा है. संजू सैमसन मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. संजू सैमसन 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह को पक्का कर सकते हैं.

3. ईशान किशन

ऋषभ पंत का लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन भारत की वनडे और टी20 टीम में खेलने के प्रबल दावेदार हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को 2023 वर्ल्ड कप में मौका दे सकती है. ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव वनडे में 131 गेंदों पर 210 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. मुमकिन है कि ईशान किशन को 2023 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में ईशान किशन टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह को खा सकते हैं. बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक माना जाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news