इन 3 खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बने ऋषभ पंत! करियर खत्म होने का मंडरा रहा खतरा
X

इन 3 खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बने ऋषभ पंत! करियर खत्म होने का मंडरा रहा खतरा

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत कम समय में पूरी दुनिया में अपने ताबड़तोड़ खेल के दम पर काफी नाम कमा लिया है. लेकिन पंत की वजह से कई खिलाड़ियों का करियर खत्म भी हो सकता है. 

 

इन 3 खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बने ऋषभ पंत! करियर खत्म होने का मंडरा रहा खतरा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत कम समय में पूरी दुनिया में अपने ताबड़तोड़ खेल के दम पर काफी नाम कमा लिया है. पंत ने टीम इंडिया को कई अहम मैच जिताएं हैं. लेकिन जिस तरह से पंत ने टीम में अपनी जगह बनाई है उस हिसाब से वे कई और विकेटकीपरों के करियर के लिए मुश्किल कर देंगे. एक समय जब महेंद्र सिंह धोनी टीम के परमानेंट विकेटकीपर थे तब भी कई विकेटकीपर्स के करियर बाहर बैठे-बैठे ही खत्म हो गए. 

खत्म हो सकता है इन खिलाड़ियों का करियर

संजू सैमसन

संजू सैमसन एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. काफी युवा होने के बाद भी वो अबतक आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं. लेकिन जिस तरह से पंत फॉर्म में चल रहे हैं कई बार सैमसन को नजरअंदाज कर दिया जाता है. सैमसन ने भारत के लिए अबतक 10 टी20  मैच खेले हैं, और एक वनडे मैच खेला है. लेकिन अभी तक इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए हैं. अगर इसी तरह पंत अपनी फॉर्म में रहे तो सैमसन का करियर एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में तो नहीं बन पाएगा.

यह भी पढ़ें- जल्द राहुल द्रविड़ की जगह लेगा ये भारतीय क्रिकेट दिग्गज, BCCI ने दी मंजूरी

ईशान किशन 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन एक बेहतरीन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2020 में सिर्फ 14 मैचों में 57 की बेहतरीन औसत से 516 रन ठोक दिए थे. ऐसा ही कुछ प्रदर्शन उन्होंने 2021 सीजन में भी किया. जिसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि ईशान भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और पंत के होते हुए उन्हें टीम में ज्यादा मौके मिलना काफी मुश्किल है. उन्हें एक ओपनर के तौर पर मौका जरूर दिया जाता है लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाडियों के होते हुए उन्हें ज्यादा मौके मिलना मुश्किल है. 

केएस भरत 

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने 69 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.58 की औसत से 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 20 अर्धशतक जमाए हैं. इतना ही नहीं वो एक तिहरा शतक भी बनाया है. आईपीएल 2021 में वह आरसीबी की टीम में शामिल थे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह भी बनाई. लेकिन पंत इस वक्ट टीम से बाहर हैं. ऐसा होने के बाद भी वो डेब्यू तक नहीं कर पाए. पंत के चलते वो सिर्फ फर्स्ट क्लाल से स्टार बनकर भी रह सकते हैं.

Trending news