Rishabh Pant: ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग करेगा 24 साल का ये खिलाड़ी, बल्लेबाजी से मचाता है तबाही
Advertisement
trendingNow11504519

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग करेगा 24 साल का ये खिलाड़ी, बल्लेबाजी से मचाता है तबाही

Indian Cricket Team: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली है. पंत की जगह 24 साल के एक विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

Twitter

Rishabh Pant Wicketkeeper Batsman: भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के भी दो मैचों में वह खास कमाल नहीं दिखा पाए. बांग्लादेश देश दौरे पर वह चोटिल हो गए थे. पंत रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में पंत के प्रदर्शन हमेशा ही सवाल उठाए जाते रहे हैं. अब सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम से बाहर कर दिया है. उनकी जगह एक युवा प्लेयर को मौका दिया गया है. 

ऋषभ पंत हुए बाहर 

ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह सेलेक्टर्स ने 24 साल के ईशान किशन को जगह दी है. वह बहुत ही शानदार फॉर्म  में चल रहे हैं और ताबड़तोड़ बैटिंग में माहिर हैं. टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में ईशान किशन ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं. ईशान के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया दम 

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में तूफानी दोहरा शतक लगाया था. वह डबल सेंचुरी लगाने वाले चौथे भारतीय बने थे. उन्होंने 131 गेंदों में तूफानी अंदाज में 210 रन बनाए थे, जिसमें 10 लंबे छक्के शामिल थे. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में वह विकेटकीपिंग करते हुए दिख सकते हैं. 

ईशान किशन आईपीएल और टीम इंडिया के लिए पहले भी यह जिम्मेदारी निभाई है. उन्होंने भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए 11 कैच और 3 स्टंपिंग की हैं. 

शानदार बल्लेबाजी में माहिर 

ईशान किशन क्रीज पर कदम रखते ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. वह वनडे वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर खेलने के बड़े दावेदार हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारत के लिए  21 टी-20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 29.45 की औसत से 589 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 10 वनडे मैचों में 477 रन जड़े हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news