Robin Uthappa ने किया चौंकाने वाला खुलासा, Shoaib Akhtar ने दी थी 'जानलेवा गेंद' फेंकने की धमकी
Advertisement

Robin Uthappa ने किया चौंकाने वाला खुलासा, Shoaib Akhtar ने दी थी 'जानलेवा गेंद' फेंकने की धमकी

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को साल 2007 में 'जानलेवा बीमर' से खौफजदा करने की कोशिश की थी. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच तगड़ी राइवलरी कोई नई बात नहीं है. इन 2 टीमों के बीच मुकाबला किसी जंग से कम नहीं होता है. यही वजह है कि इन मैचों से ऐसे किस्से निकल कर सामने आते हैं जो रोमांचित करते हैं.

  1. शोएब ने की थी डराने की कोशिश
  2. उथप्पा को बीमर फेंकने की धमकी
  3. डिनर टेबल पर हुई थी मुलाकात 

डिनर के वक्त शोएब से मुलाकात

ऐसा ही एक वाक्या भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) के साथ पेश आया जब पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उन्हें साल 2007 में 'जानलेवा बीमर' से खौफजदा करने की कोशिश की थी. उथप्पा ने बताया कि नवंबर 2007 में ग्वालियर (Gwalior) में हुए चौथे वनडे मुकाबले की पूर्व संध्या पर शोएब ने उनसे डिनर के वक्त मुलाकात की थी.

शोएब ने दी उथप्पा को धमकी

रॉबिन उथप्पा ने 'वेक अप विद सोहराब' यू-ट्यूब चैनल से कहा- 'मुझे याद कि हमलोंगों ने डिनर साथ किया था. शोएब भाई भी वहीं मौजूद थे, वो मेरे पास आए और कहा रॉबिन, 'अच्छा खेले तुम (गुवाहाटी के पहले वनडे में), गुड गेम.' एक और बात तुम आगे आए और मेरी गेंद को हिट किया. अगर तुम दोबारा ऐसा करते हो, तो मुझे नहीं पता कि फिर क्या होगा. तुम्हें एक बीमर सीधे सिर पर लगेगी.' उथप्पा बोले, 'फिर मैंने ऐसा करने दोबारा हिम्मत नहीं की.'

 

 

 

इरफान के साथ क्रीज पर थे उथप्पा

उथप्पा ने अख्तर से तकरार को याद करते हुए कहा, 'हमलोग गुवाहाटी (Guwahati) में गेम खेल रहे थे, चूंकि ये भारत के पूर्वी इलाके में है, इसलिए वहां जल्दी अंधेरा होता है. उस वक्त वनडे के लिए 2 नई गेंदों का इस्तेमाल नहीं होता था. 34 ओवर के बाद हमलोग उस गेंद का इस्तेमाल करते थे जिससे 24 ओवर फेंके जा चुके हैं, लेकिन ये थोड़ा बेहतर होता था.' इस मैच में भारत जीत के करीब था, तब उथप्पा और इरफान पठान (Irfan Pathan) क्रीज पर थे.

'शोएब ने फेंकी यॉर्कर गेंद'

रॉबिन उथप्पा ने कहा, शोएब बॉलिंग कर रहे थे और इरफान और मैं बल्लेबाजी. शायद हमें जीत के लिए 25 गेंदों में 12 रन की जरूरत थी. मुझे याद है कि उन्होंने मुझे यॉर्कर फेंकी थी, मैं इसे मिस कर दिया था मुझे ये दिखा खा कि गेंद सीधे ब्लॉकहोल में आ रही है.

 

 

'शोएब की गेंद को किया हिट'

उथप्पा ने आगे कहा, 'मैं बॉस को रोक दिया. ये 154 किलोमीटर प्रतिघंटा के आसपास था. अगली गेंद फुलटॉस थी और मैंने इस 4 रनों के लिए हिट किया. उसके बाद हमें 3 या 4 रन की जरूरत थी और मैंने खुद से कहा, यार, मुझे शोएब अख्तर की तरफ बढ़कर हिट करना चाहिए. मुझे कितनी बार ऐसा मौका मिलेगा. उन्होंने एक लेंथ बॉल फेंकी और मैंने वैसा ही किया, गेंद किनारे से लगकर 4 रन के लिए चली गई और हमने मैच जीत लिया.' गौरतलब है कि भारत ने इस वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया था.

Trending news