Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने T20 क्रिकेट में बनाया ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरसते हैं बड़े-बड़े बल्लेबाज
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने T20 क्रिकेट में बनाया ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरसते हैं बड़े-बड़े बल्लेबाज

Rohit Sharma Six: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेली. इस पारी के दम पर रोहित ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

Twitter

Rohit Sharma Record In International Cricket: भारत के कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके पुल शॉट के सभी दीवाने हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मैच में भारतीय टीम ने तूफानी अंदाज में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहम भूमिका निभाई और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया, जिसे पाने के लिए दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज तरसते हैं. 

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में ही 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया है. टी20 क्रिकेट में अब रोहित शर्मा के नाम 176 छक्के हो गए हैं. 

टी20 क्रिकेट के हैं किंग 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नाम ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक दर्ज हैं. उनके पास ओपनिंग करने का अपार अनुभव मौजूद है. एक बार रोहित शर्मा क्रीज पर सेट हो जाएं, तो रनों की बरसात होना लाजिमी है. दुनिया के बड़े से बड़े बॉलर उनसे खौफ खाते हैं. रोहित शर्मा आक्रामक बैटिंग के लिए फेमस हैं.

तीनों ही फॉर्मेट में जिताए मैच 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 138 मैचों में कुल 3677 रन बनाए हैं. 233 वनडे मैचों में 9376 रन बनाए हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 3137 रन बनाए हैं. वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज हैं.  

टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

176 रोहित शर्मा  (भारत)

172 मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड)

124 क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

120 इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड)

117 आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news