Team India: WTC फाइनल स्क्वॉड में मिली जगह, अब प्लेइंग-11 में ना चुनकर रोहित इस मैच विनर का तोड़ेंगे दिल!
Advertisement
trendingNow11723903

Team India: WTC फाइनल स्क्वॉड में मिली जगह, अब प्लेइंग-11 में ना चुनकर रोहित इस मैच विनर का तोड़ेंगे दिल!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जंग है. 7 जून से शुरू होने वाले इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा एक मैच विनर को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

Team India: WTC फाइनल स्क्वॉड में मिली जगह, अब प्लेइंग-11 में ना चुनकर रोहित इस मैच विनर का तोड़ेंगे दिल!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है. यह मैच इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस बड़े मैच में कप्तान रोहित रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में ना चुनकर उसका दिल तोड़ सकते हैं. इसकी एक बहुत बड़ी वजह भी है. आइए आपको बताते हैं.

इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका!

टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू के बाद से ही कई बार मैच विनिंग प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर अक्षर पटेल को इस मैच में मौका मिलता मुश्किल नजर आ रहा है. बता दें कि अक्षर को रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में मौका दिया गया था, जिसे वह अच्छी तरह भुनाने में कामयाब भी रहे. वह भारत की परिस्थितियों में सफल गेंदबाज रहे, लेकिन वह इंग्लैंड की परिस्थितियों में नहीं खेले हैं. इसके चलते भी उन्हें प्लेइंग-11 में मौका मिला मुश्किल हो सकता है.

एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतर सकता है भारत

भारतीय टीम अगर इस मैच में एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरेगी तो ऐसे में रवींद्र जडेजा को ही खिलाने के ज्यादा चांस लग रहे हैं. कप्तान एक स्पिन गेंदबाज के साथ भी जा सकते हैं क्योंकि टीम इंडिया ने WTC 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो स्पिन गेंदबाज उतारे थे, लकिन टीम को हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में टीम एक स्पिन गेंदबाज के साथ जा सकती है. हालांकि, टीम अगर दो स्पिनर्स के साथ भी जाती है तो रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलना तय लग रहा है. ऐसे में अक्षर पटेल के लिए प्लेइंग-11 में जगह बनाना मुश्किल है.

टेस्ट क्रिकेट में अक्षर पटेल के आंकड़े 

अक्षर ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 50 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने भारतीय सरजमीं पर गजब की गेंदबाजी की है. बल्ले के साथ भी उन्होंने जरूरी मौकों पर रन बनाए हैं. उन्होंने इतने टेस्ट मैच खेलते हुए ही 513 रन बनाए हैं. इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन रहा है, जो इसी साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे.

WTC Final के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Trending news