Rohit Sharma: मैच हारने के बाद भी रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय प्लेयर
topStories1hindi1475323

Rohit Sharma: मैच हारने के बाद भी रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय प्लेयर

Rohit Sharma Record: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चोटिल होने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. रोहित शर्मा ने पारी में 5 छक्के लगाए. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Rohit Sharma: मैच हारने के बाद भी रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय प्लेयर

Rohit Sharma Batting Against Bangladesh: रोहित शर्मा हमेशा से ही विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में चोटिल होने के बाद भी रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की और सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपनी पारी में 5 लंबे छक्के लगाए और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड 

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में जब टीम इंडिया मुश्किल परिस्थिति में थी. तब रोहित शर्मा ने मैदान पर आकर रनों की बरसात कर दी. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के भी पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्लेयर और ओवर ऑल दूसरे खिलाड़ी हैं. 

क्रिस गेल के क्लब में हुए शामिल 

इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा दिग्गज क्रिस गेल के क्लब में शामिल हो गए हैं. गेल के नाम अभी तक 551 पारियों में 553 छक्के दर्ज हैं. गेल और रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी का नाम है. उन्होंने 476 छक्के लगाए हैं. वहीं, ब्रेंडन मैकुलम (398) और मार्टिन गप्टिल (383) चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. 

आतिशी बल्लेबाजी में माहिर 

रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के खतरनाक ओपनर्स बल्लेबाजों में होती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक दर्ज हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीतने के लिए आखिरी दो गेंदों में दो छक्कों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ एक ही लगा पाए. बांग्लादेश के खिलाफ भारत को सीरीज 0-2 से गंवानी पड़ी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news