IND vs SL: रोहित को खल रही है अपने 2 खास प्लेयर्स की कमी! सेलेक्टर्स ने पहले ही कर दिया था बाहर
Advertisement

IND vs SL: रोहित को खल रही है अपने 2 खास प्लेयर्स की कमी! सेलेक्टर्स ने पहले ही कर दिया था बाहर

IND vs SL: पहले मुकाबले से ठीक पहले कप्तान रोहित को अपने दो खास खिलाड़ियों की याद आ रही है. वो कल अपनी कप्तानी में पहला टेस्ट खेलने वाले हैं. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया कल से श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा टीम की कमान संभालने वाले हैं. रोहित ने आते ही टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों को अंदर-बाहर किया. लेकिन दो दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं, लेकिन वो अब टीम में मौजूद नहीं हैं. खुद कप्तान रोहित उन खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं. 

  1. रोहित कर रहे इन प्लेयर्स को मिस
  2. पहले टेस्ट से पहले आई याद
  3. सेलेक्टर्स ने कर दिया बाहर

कप्तान को आई इन प्लेयर्स की याद  

भारत के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की कमी पूरी करना मुश्किल है लेकिन ऐसा समय आता है जब आगे की सोचकर युवाओं को मौके देना जरूरी होता है. भारत के लिए 82 टेस्ट खेल चुके रहाणे और 95 मैच खेल चुके पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. रोहित ने रहाणे और पुजारा की गैरमौजूदगी के असर के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा, ‘इन दोनों की कमी पूरी करना मुश्किल है. मुझे भी नहीं पता कि इन दोनों की जगह कौन आएगा. हमें कल तक इंतजार करना होगा.’

दोनों ने जिताए कई मैच

रोहित ने कहा, ‘इन दोनों के योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. बरसों की मेहनत, 80 और 90 टेस्ट खेलना, विदेश में टेस्ट खेलना और भारत को नंबर एक पायदान तक पहुंचाने में इन दोनों ने मदद की. ऐसा नहीं है कि आगे ये दोनों हमारी रणनीति का हिस्सा नहीं होंगे.’ उन्होंने कहा, ‘यह बस अभी की बात है कि उनके नाम पर विचार नहीं हुआ. इसका कोई लिखित आश्वासन नहीं है कि भविष्य में भी ऐसा ही होगा.’ रोहित ने कहा कि नए खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन उन्हें मौके मिलेंगे.

नए खिलाड़ियों को दिया मौका

रोहित ने कहा, ‘जब भी टीम में बदलाव होते हैं तो नए खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होता. लेकिन ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो असाधारण प्रदर्शन कर चुके हैं चाहे भारत ए के लिए या प्रथम श्रेणी क्रिकेट में. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करनी चाहिए. हमें आगे की ओर देखना है और ये खिलाड़ी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद है कि मौका मिलने पर वे शानदार प्रदर्शन करेंगे.’

रोहित तीनों फॉर्मेट के कप्तान

कोहली के कप्‍तानी पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्‍तान बनाया गया. रोहित की कप्‍तानी में भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया.

Trending news