टीम इंडिया को बहुत बड़ा नुकसान! साउथ अफ्रीका टूर से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा
Advertisement

टीम इंडिया को बहुत बड़ा नुकसान! साउथ अफ्रीका टूर से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. लेकिन इस सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारत आजतक दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता है और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए विराट कोहली की सेना ये रिकॉर्ड तोड़ सकती है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया एक बड़ी मुसीबत में फंस गई है. दरअसल टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा पर इस टूर से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

  1. टीम इंडिया को बड़ा झटका
  2. रोहित शर्मा हुए चोटिल
  3. सीरीज से हो सकते हैं बाहर 

रोहित इस वजह से हो सकते हैं बाहर

बता दें कि रोहित शर्मा कई और बाकी खिलाड़ियों के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए मुंबई में अभ्यास कर रहे थे. इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. India.com में प्रकाशित Inside Sports की एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधे रोहित शर्मा के ग्लव्स में जा लगी जिसके बाद वह दर्द में कराहते हुए नजर आए. अगर रोहित की चोट ठीक नहीं होती है तो वो सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं. 

 

रोहित हाल ही में बने उपकप्तान

अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटा दिया गया है. उनकी जगह रोहित उपकप्तान होंगे. बता दें कि पिछले कुछ समय से रहाणे का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है और उन्हें लगातार टीम से बाहर करने की बातें कही जाती हैं. शायद सेलेक्टर्स उन्हें खिलाड़ी की तौर पर एक आखिरी मौका देना चाहते हैं. लेकिन रहाणे के करियर को फिलहाल तो ग्रहण लगता सा नजर आ रहा है. 

हाल ही बने वनडे टीम के कप्तान

टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम का नया उपकप्तान नियुक्त किया गया है. इसी के साथ लंबे समय के बाद भारत के पास अपना एक नया टी और वनडे कप्तान है. रोहित शर्मा की कप्तानी की बात करें तो वो एक बेहतरीन लीडर हैं. अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. दुनिया का कोई भी कप्तान एक आईपीएल टीम को इतनी कामयाबी नहीं दिया पाया है जितना की रोहित. खुद महेंद्र सिंह धोनी भी सीएसके को 9 फाइनल में ले जाने के बाद 4 ही जीत पाए. अब ये खिलाड़ी भारतीय टीम को नई ऊचाईयों तक ले जाने की पूरी कोशिश जरूर करेगा. 

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.    
      

 

6

Trending news