Record: रोहित शर्मा एशिया कप में रचेंगे इतिहास! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11846142

Record: रोहित शर्मा एशिया कप में रचेंगे इतिहास! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

Asia Cup Record : बुधवार यानी 30 अगस्त से एशिया कप का आगाज होना है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा नेपाल, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी हिस्सा लेंगे. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नजरें महान सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ने पर हैं.

Record: रोहित शर्मा एशिया कप में रचेंगे इतिहास! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

Most Runs in Asia Cup ODI : पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त यानी बुधवार से एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज होना है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा नेपाल, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी हिस्सा ले रहे हैं. टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है जिसकी कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है. रोहित के निशाने पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड है जो इसके बेहद करीब हैं.

2 सितंबर से भारत के अभियान की शुरुआत

एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के पास है जबकि टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही संभालेंगे. इस बीच रोहित शर्मा टूर्नामेंट में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का कई साल पुराना रिकॉर्ड वह ध्वस्त कर सकते हैं. 

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा भारत के लिए एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन सबसे आगे हैं. उन्होंने एशिया कप के 23 वनडे मैचों में 971 रन बनाए हैं. सचिन ने इस दौरान 2 शतक और 7 अर्धशतक भी जड़े. रोहित भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अभी तक 22 वनडे में 745 रन जोड़े हैं. रोहित ने इस दौरान एक शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं. सचिन को पीछे छोड़ने के लिए रोहित को 227 रनों की जरूरत है.

कौन है लिस्ट में टॉपर?

एशिया कप (वनडे) में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या टॉप पर हैं. उन्होंने 25 वनडे मैचों में 1220 रन बनाए हैं. जयसूर्या के नाम 6 शतक और 3 अर्धशतक इस टूर्नामेंट में हैं. कुमार संगकारा दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 24 वनडे में 1075 रन जोड़े हैं. संगकारा ने 4 शतक और 8 अर्धशतक एशिया कप वनडे में जड़े हैं. सचिन लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक (17 वनडे में 786 रन) चौथे नंबर पर हैं. 

Trending news