Rohit Sharma: अश्विन के बाद अब रोहित ने भी उठाई ये बड़ी मांग, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले मचाई खलबली
Advertisement

Rohit Sharma: अश्विन के बाद अब रोहित ने भी उठाई ये बड़ी मांग, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले मचाई खलबली

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. इस मुद्दे पर अब कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी राय रख दी है. 

Photo (Twitter)

ODI World Cup 2023: भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 मैच सुबह 11:30 बजे से शुरू होने चाहिए. अभी 50 ओवर के मैच सामान्य तौर पर दोपहर में 1:30 बजे शुरू होते हैं. रविचंद्रन अश्विन के इस बयान पर अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी राय रखी है. 

रोहित शर्मा ने अश्विन का किया समर्थन 

रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन के वनडे वर्ल्ड कप में ओस के प्रभाव को कम करने के लिए मैच जल्दी शुरू करने के विचार का समर्थन किया है. रोहित शर्मा चाहते कि किसी बड़े टूर्नामेंट में किसी टीम को अनुचित फायदा ना मिले. शाम के समय जब मैदान पर ओस गिरती है तो गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल हो जाता है जिससे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है.

ब्रॉडकास्टर ही ले सकते हैं आखिरी फैसला

हालांकि 11:30 बजे की शुरूआत ब्रॉडकास्टरों के लिए सही नहीं हो सकती है, लेकिन अश्विन का मानना है कि प्रशंसक समय की परवाह किए बिना वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए तैयार रहेंगे. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से पूर्व कहा, 'यह एक अच्छा विचार है. यह एक वर्ल्ड कप है. आप नहीं चाहते कि टॉस की भूमिका अधिक हो. आप इसे पूरी तरह से हटाना चाहते हैं. मुझे जल्दी शुरुआत का विचार पसंद है लेकिन नहीं पता कि क्या यह संभव है. ब्रॉडकास्टर फैसला करेंगे.' उन्होंने कहा, 'आदर्श रूप से आप टीमों को ओस का फायदा उठाते हुए नहीं देखना चाहते. आप चाहते हैं कि क्रिकेट दूधिया रोशनी में ओस की मौजूदगी में बल्लेबाजी टीम को फायदे के बिना खेला जाए.'

समय बदलने के पीछे की बताई थी वजह

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा था, 'आईसीसी अच्छी तरह जानता है कि ओस होगी, इसलिए मैच को आगे बढ़ाएं, और अगर हम 11.30 बजे शुरू करते हैं, तो ओस बिल्कुल भी मैच में नहीं आएगी. सभी क्रिकेट प्रशंसक वर्ल्ड कप को प्राथमिकता देंगे, और वर्ल्ड कप मैच 11.30 बजे से देखेंगे.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news