Team India के इस प्लेयर से थर-थर कांप रहा है Pakistan! T20 World Cup में साबित होंगे 'Danger Man'
Advertisement

Team India के इस प्लेयर से थर-थर कांप रहा है Pakistan! T20 World Cup में साबित होंगे 'Danger Man'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा खतरा एक ऐसे धाकड़ खिलाड़ी से है जो टी-20 क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुका है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team India) अपना ओपनिंग मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी. एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा जो इस टूर्नामेंट में विपक्षी टीम के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है.

  1. रोहित बनेंगे पाक के लिए 'डेंजर मैन'
  2. 'कोहली से ज्यादा खतरनाक रोहित'
  3. रोहित का T20I में शानदार रिकॉर्ड

रोहित बनेंगे पाक के लिए 'डेंजर मैन'

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर (Mudassar Nazar) ने भारत और पाक (IND vs PAK) के मुकाबले के मद्देनजर टीम इंडिया (Team India) के 'डेंजर मैन' (Danger Man) का नाम बताया है. उनके मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और इस मैच में धमाल मचा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ये अंजान प्लेयर करेगा पंत-किशन की टीम इंडिया से छुट्टी! कोहली भी करते हैं भरोसा

'कोहली से ज्यादा खतरनाक रोहित'

मुदस्सर नजर (Mudassar Nazar) ने 'क्रिकेट पाकिस्तान' से कहा, 'टी-20 क्रिकेट में जब कोई बल्लेबाज स्पेशल पारी खेलाता है या कोई गेंदबाज शानदार 2 या 3 ओवर्स निकालता है तो इसकी अहमियत काफी ज्यादा होती है. इंडिया के बैट्समैन ने जिस तरह से इंग्लैंड में परफॉर्म किया है वो शानदार है. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले शतक पर शतक लगाते थे, लेकिन हाल के वक्त में उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है, रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में 'डेंजरमैन' होंगे.'
 

fallback

पाकिस्तान से बेहतर है टीम इंडिया

मुदस्सर ने कहा, 'अगर दोनों टीमों की ताकत की तुलना की जाए तो भारत पाकिस्तान से काफी आगे है, यहां तक कि साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी ट्रॉफी भले ही पाकिस्तान ने जीती थी, लेकिन उन्होंने अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ हारा था, लेकिन फाइनल के दिन पाक ने भारत को हरा दिया. अगर हम भारत के खिलाफ पहला मैच किसी तरह जीत जाते हैं तो हमें अच्छी लय मिल जाएगी, लेकिन ओवरऑल भारत पाकिस्तान से कहीं बेहतर है.'

 

 

रोहित का T20I में शानदार रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 111 टी-20 इंटरनेशल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.54 की औसत और 138.96 की स्ट्राइक रेट से कुल 2864 रन अपने नाम किए. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 22 अर्धशतक जड़े. इनका सर्वाधिक निजी स्कोर 118 रहा है. यही वजह है कि पाकिस्तानियों को 'हिटमैन' का खौफ सबसे ज्यादा सता रहा है.
 

fallback

 

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई

भारत vs न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई

भारत vs अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7:30 PM IST, अबू धाबी

भारत vs बी1- 05 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

भारत vs ए2- 08 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, अबू धाबी

सेमीफाइनल 2- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

फाइनल- 14 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

 

Trending news