Indian Team: Ruturaj Gaikwad ने बढ़ाई Hardik pandya की टेंशन, 3 ओपनर्स में से इसे बाहर करेंगे कप्तान!
Advertisement

Indian Team: Ruturaj Gaikwad ने बढ़ाई Hardik pandya की टेंशन, 3 ओपनर्स में से इसे बाहर करेंगे कप्तान!

India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में 3 स्टार ओपनर शामिल हैं, ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं और एक प्लेयर को बाहर बैठाया जा सकता है. 

File Photo

India vs Ireland: टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम आज तक आयरलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है. भारत के पास हार्दिक पांड्या के रूप युवा कप्तान मौजूद है. वहीं, भारतीय टीम में तीन धाकड़ ओपनर मौजूद हैं, जो विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक दो प्लेयर्स को मैदान पर उतार सकते हैं. 

भारत को जिताए कई मैच 

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के 5 मैचों में 206 रन बनाए. ईशान किशन ने हमेशा से ही टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनके पास लंबे शॉट्स लगाने की काबिलियत है. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उतरना तय है. अब सवाल ये है कि उनका ओपनिंग पार्टनर कौन होगा, तो उसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर में से एक को मौका मिल सकता है. 

फ्लॉप साबित हुए ये खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल की जगह ओपनिंग करने उतरे ऋतुराज गायकवाड़ बिल्कुल फ्लॉप नजर आए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. अफ्रीकी टीम के खिलाफ वह सिर्फ एक हाफ सेंचुरी ही लगा पाए. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया जा सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ को जब भी मौका मिला है. वह उसे भुना नहीं पाए हैं. 

मौके की तलाश में ये प्लेयर 

जब से टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है. वेंकटेश अय्यर का करियर खतरे में पड़ गया है. वह प्लेइंग में आने के लिए तड़प रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में इस खिलाड़ी की कबिलियत बेंच पर बैठे-बैठे खराब हो रही है. ईशान किशन के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या ओपनिंग करने के लिए वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं. अय्यर आक्रमक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास ओपनिंग करने का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news