Rohit Sharma की टीम में शामिल हुए 3 धाकड़ खिलाड़ी, न्यूजीलैंड की टीम में मचेगी खलबली!
Advertisement

Rohit Sharma की टीम में शामिल हुए 3 धाकड़ खिलाड़ी, न्यूजीलैंड की टीम में मचेगी खलबली!

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. इस टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी शामिल किए गए जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. 

 

Team India (File Photo)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने होने वाली सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को टी20 क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. इस टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो अपने खेल से तूफान ला सकते हैं. ये खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. रोहित शर्मा बने टी20 क्रिकेट के नए कप्तान 
  2. 3 खतरनाक खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल 
  3. 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 
  4.  
  5.  

1. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल (IPL) 2021 में अपने प्रदर्शन से सीएसके को ट्रॉफी जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी. ऋतुराज ने इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था. 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.35 की शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे. हाल ही में ऋतुराज गायकवाड़ को हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम की कमान सौंपी गई थी. ये बल्लेबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है. छक्के लगाने में इनका कोई मुकाबला नहीं है. ऋतुराज के आकर्षक स्ट्रोक दर्शकों को बहुत ही ज्यादा लुभाते हैं. उनके इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया है. 

fallback

 

2. वेंकटेश अय्यर 

इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 में अपना डेब्यू किया. आईपीएल के इस सीजन में वेंकटेश अय्यर ने अपने प्रदर्शन से कोहराम मचा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया गया है. वक्त आने पर वेंकटेश ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. अभी जारी सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. 

fallback

3. हर्षल पटेल 

हर्षल पटेल आईपीएल 2021 की खोज रहे. इस घातक गेंदबाज ने अपने तूफानी खेल से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट किया. हर्षल पटेल IPL 2021 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्होंने पर्पल कैप पर कब्जा किया था. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में पिछले महीने 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी.  

fallback

Trending news