SA vs ENG: सेंचुरियन में छाए इंग्लिश बॉलर, साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

Centurion Test: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को बॉक्सिंग डे टेस्ट में बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक लिया, पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के 9 विकेट 250 रन से पहले ही गिर गए. 

SA vs ENG: सेंचुरियन में छाए इंग्लिश बॉलर, साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका
इंग्लैंड के लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. (फोटो फाइल )

सेंचुरियन: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (South Africa vs England) पहले टेस्ट मैच में मेजबानों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए मैच में इंग्लैंड के लिए सैम करेन और स्टुअर्ट ब्रॉड की उम्दा गेंदबाजी के कारण मेजबान टीम दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 277 रन ही बना सकी. 

करन ने चार और ब्रॉड ने लिए तीन विकेट
इस मैच में सैम करन ने 57 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने 52 रन देकर तीन विकेट लिए. टीम के पहले चार विकेट 100 के स्कोर से पहले ही गिर गए थे. डिकॉक ने काफी देर तक एक छोर सम्भाले रखा. जिन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 95 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

ब्रॉड के दशक के 400 विकेट पूरे
227 के स्कोर पर ही कगीसो रबाडा (12) का विकेट गिरा और स्टम्प्स की घोषणा की गई. मेजबान टीम ने 82.4 ओवर का सामना किया है. ब्रॉड ने तीन विकेट लेने के साथ इस दशक में 400 विकेट पूरे किए. उनके अलावा उनकी ही टीम के जेम्स एंडरसन यह कारनामा कर चुके हैं. एंडरसन अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं.

इंग्लैंड ने जीता टॉस
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. एंडरसन ने मैच की पहली गेंद पर ही डीन एल्गर को आउट कर दिया. वे टेस्ट क्रिकेट में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पांचवे गेंदबाज बने. एल्गर को विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टॉ ने कैच किया. 

डिकॉक रहे सबसे सफल बल्लेबाज
मेजबान टीम के लिए क्विंटन डी कॉक के अलावा और कोई बल्लेबाज 50 का निजी योग पार नहीं कर सका. डी कॉक के अलावा जुबैर हम्जा ने 39 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से करेन और ब्रॉड के अलावा एंडरसन तथा जोफ्रा आर्चर ने एक-एक सफलता हासिल की. वेरनॉन फिलेंडर 28 रनों पर नाबाद हैं.
(इनपुट आईएएनएस)