VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की सड़कों पर दौड़ाई 'सुपरकार'
Advertisement

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की सड़कों पर दौड़ाई 'सुपरकार'

सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बीएमडब्ल्यू ड्राइव कर रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर को कारों का बहुत शौक है (Screen Grab)

नई दिल्ली: भारत में सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का 'भगवान' कहा जाता है. क्रिकेट के अलावा मास्टर ब्लास्टर को कारों का भी बहुत शौकीन बताया जाता है. सचिन तेंदुलकर कई बार अपनी कारों को लेकर चर्चा में भी रह चुके हैं. सचिन ने अपनी पहली कार 1989 में खरीदी थी. उस वक्त सचिन तेंदुलकर भारतीय टेस्ट टीम में खेलते थे और उनकी उम्र महज 16 साल थी. सचिन ने उस वक्त मारुति सुजुकी 800 खरीदी थी. 

सचिन तेंदुलकर के गैराज में तमाम लग्जरी कारें मौजूद हैं. वह लंबे समय से लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू के ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं. जर्मन इस कार का निर्माता देश है. सचिन को कई मौकों पर लग्जरी कारें ड्राइव करते हुए देखा जाता है, लेकिन हाल ही में उन्हें मुंबई में बीएमडब्ल्यू 18 हाईब्रिड स्पोर्ट्स कार ड्राइव करते हुए देखा गया. 

सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बीएमडब्ल्यू ड्राइव कर रहे हैं. इस वीडियो में साथ ही कुछ अन्य स्पोर्ट कारें-पोर्चे 911 जीटी3, जगुआर एफ टाइप और लैंबोर्गनी हुरीकेन भी उनके पास खड़ी दिखाई गई हैं. 

सचिन तेंदुलकर की बीएमडब्ल्यू 18 हाईब्रिड कार का रंग मूल रूप से सफेद था, लेकिन बाद में सचिन ने इस पर लाल रंग करा लिया. अब यह कार एकदम यूनीक दिखाई पड़ती है. बीएमडब्लूय 18 हाईब्रिड कार में स्माल 1.5 लीटर, 3 सिलेंडर पैट्रोल इंजन है. 

बीएमडब्लूय के अलावासचिन के पास अपनी बीएमडब्ल्यू एक्स 5एम, बीएमडब्ल्यू एम 6 ग्रान कूपे, बीएमडब्ल्यू एम5, बीएमडब्ल्यू एम 5 30और बीएमडब्ल्यू 760ली एम स्पोर्ट कारें भी हैं. इस लीजेंड क्रिकेटर के पास निसान जीटीआर और फरारी 360 मोडेना भी हैं. 

बता दें कि फरारी 360 मोडेना सचिन की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली कार है. सचिन की फरारी की चर्चा पूरे भारत में हुई थी. सचिन तेंदुलकर की इस फरारी पर फिल्म भी बन चुकी है. सचिन को यह कार फिएट की ओर से फॉर्मूला 1 के लेजेंड रेसर माइकल शूमाकर ने तोफहे के रूप में दी थी.  

Trending news