सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का एक और कारनामा, कूचबिहार अंडर 19 मैच में लिए 5 विकेट
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का एक और कारनामा, कूचबिहार अंडर 19 मैच में लिए 5 विकेट

कूच बेहार अंडर 19 मैच में दिल्ली के खिलाफ अर्जुन को पांच विकेट लेकर एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

अर्जुन तेंदुलकर ने एक बार फिर अपने बढ़िया प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बार फिर अपनी गेंदबाजी को लेकर चर्चा में हैं. अर्जुन  ने बुधवार को अंडर 19 कूच बेहार ट्राफी मैच में दिल्ली के खिलाफ पांच विकेट चटकाए. मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रहे अर्जुन ने 98 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे दिल्ली की टीम ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर मैच के तीसरे दिन स्टंप तक पहली पारी में नौ विकेट पर 394 रन बनाए.

  1. केसी महेंद्र शील्ड U19 टूर्नामेंट में भी लिए थे 6 विकेट
  2. वीनू मांकड ट्रॉफी में भी उम्दा गेंदबाजी की थी
  3. टीम इंडिया को नेट प्रैक्टिस कराते रहते हैं अर्जुन

मुंबई ने सलामी बल्लेबाज दिव्यांश (211) के दोहरे शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 453 रन बनाए थे. दिल्ली की टीम अब भी मुंबई से 59 रन से पिछड़ रही है. अर्जुन ने विरोधी कप्तान आयुष बडोनी, वैभव कांडपाल, विकेटकीपर गुलजार सिंह संधू, रितिक शौकीन और प्रशांत कुमार भाटी को पवेलियन भेजा. बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन मुंबई की अंडर 19 टीम के नियमित सदस्य हैं.

केसी महेंद्र शील्ड टूर्नामेंट में भी लिए 6 विकेट
हाल ही में नवंबर के पहले सप्ताह में ही केसी महेंद्र शील्ड अंडर 19 टूर्नामेंट में विजय मर्चेंट इलेवन की तरफ से खेलते अर्जुन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और विजय मांजरेकर इलेवन के खिलाफ 70 रन देकर छह विकेट लिए थे.  उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत विजय मंजरेकर इलेवन दूसरी पारी में केवल 216 रन बना पाई. अर्जुन की टीम ने चौथी पारी में जरूरी रन बनाकर मैच जीत लिया.

वीनू मांकड ट्रॉफी में भी की थी बेहतरीन गेंदबाजी
युवा अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में वीनू मांकड ट्रॉफी में भी उम्दा गेंदबाजी की थी और मुंबई को गुजरात पर जीत दिलाई थी. उन्होंने इस दौरान इस मैच में 5 विकेट लिए थे. अर्जुन चाहते हैं कि वह लगातार बेहतर प्रदर्शन करें ताकि अपने प्रदर्शन के दम पर वह टीम इंडिया में शामिल हो सकें. अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वह मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. मध्य प्रदेश और असम के खिलाफ उनकी परफॉर्मेंस की भी सराहना की गई थी.

टीम इंडिया को कराते रहे हैं नेट प्रैक्टिस
इसी साल अर्जुन ने श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 टीम के लिए भी चुना गया था. अर्जुन तेंदुलकर को भविष्य के स्टार के रूप में देखा जा रहा है. उन्हें टीम इंडिया के लिए भी कई मौकों पर प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी करते देखा जाता है. इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में भी वे टीम इंडिया के लिएन नेट गेंदबाजी करते देखे गए थे.

महिला टीम इंडिया और इंग्लैंड को भी कराया है अभ्यास
पिछले साल आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के दौरान भी अर्जुन भारतीय महिला क्रिकेट टीम को नेट प्रैक्टिस करवाते हुए नजर आए थे. बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर को कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के बल्लेबाजों के अपनी गेंदबाजी  से प्रैक्टिस कराने का अनुभव है. इंग्लैंड में बल्लेबाजों का अभ्यास कराते समय अर्जुन के एक यॉर्कर ने जॉनी बेयरस्टो का चोटिल कर दिया था. अर्जुन अक्सर अंतरराष्ट्रीय टीमों को अभ्यास करते देखे गए हैं.

Trending news