Hobart International जीतने के बाद सानिया को लगा झटका, चोट ने तोड़ा सपना

सानिया मिर्जा पहले ही मैच में पिंडली में चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गईं. 

Hobart International जीतने के बाद सानिया को लगा झटका, चोट ने तोड़ा सपना
सानिया मिर्जा ने नादिया किचेनोक के साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लिया था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) से बाहर हो गई हैं. सानिया को गुरुवार को महिला युगल के पहले राउंड के मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी और वह मैच के बीच में से बाहर हो गईं.

दूसरे सेट में लगी चोट
सानिया और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक (Nadia Kichenok) चीन की जोड़ी जिनयुन हान और लिन झू के सामने दूसरे सेट में 0-1 से पीछे चल रही थी तभी सानिया को चोट लगी. यह जोड़ी पहला सेट 2-6 से हार गई थी.

यह भी पढ़ें: मंधाना ने की पुरुष-महिला क्रिकेट में 'सैलरी' के अंतर की बात, जीता सबका दिल

पहले से ही चोटिल थीं सानिया
अभ्यास के दौरान ही सानिया को चोट लग गई थी लेकिन वह मैच में पट्टी बांध कर गई थीं. 33 मिनट तक चले इस मैच के दौरान सानिया कभी भी सहज नहीं दिखीं. इसी चोट के कारण सानिया ने इससे पहले मिश्रित युगल वर्ग से भी नाम वापस ले लिया था जहां उन्हें भारत के ही रोहन बोपन्ना के साथ खेलना था.

सानिया और नादिया की जोड़ी ने पिछले सप्ताह ही होबार्ट इंटरनेशनल के महिला युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया था. सानिया इस टूर्नामेंट में चोट और बच्चे के जन्म के बाद उतरी थीं. वे दो साल बाद इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेल रही थीं. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.