Sanjay Manjrekar: इस खिलाड़ी ने जीता संजय मांजरेकर का दिल, बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement

Sanjay Manjrekar: इस खिलाड़ी ने जीता संजय मांजरेकर का दिल, बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

Hardik Pandya: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि मैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के क्रिकेट के बदलाव से काफी हैरान हूं. पांड्या ने आईपीएल सीजन 2022 से पहले अपने में बदलाव किया और एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में उभरे.

 

फोटो (File)

Hardik Pandya: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि मैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के क्रिकेट के बदलाव से काफी हैरान हूं. पांड्या ने आईपीएल सीजन 2022 से पहले अपने में बदलाव किया और एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में उभरे. पांड्या ने आईपीएल 2022 सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, और ये टीम सीजन का खिताब ले गई. 

पांड्या ने किया सभी को हैरान

वहीं, पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व किया. वहां भी उन्होंने टीम को सीरीज में सफलता दिलाई. इसके बाद उन्होंने भारत में जोस बटलर के नेतृत्व वाले इंग्लैंड को हराकर टी20 और वनडे सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

मांजरेकर ने संकेत दिया कि गुजरात टाइटंस ने नई आईपीएल फ्रेंचाइजी का पांड्या को कप्तान बनाकर एक बड़ा जोखिम उठाया, जिस पर आलोचकों ने कई सवाल उठाए. हालांकि, पांड्या ने वहां न सिर्फ खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, बल्कि आलोचना करने वालों को मुंह तोड़ जवाब भी दिया.

मांजरेकर ने जमकर की तारीफ

मांजरेकर ने कहा, 'पांड्या ने अपने क्रिकेट में पूरी तरह से बदलाव किया है, न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी उन्होंने जीतोड़ मेहनत की है, जिस वजह से उन्हें सफलता मिल रही है. यह एक वाइल्डकार्ड था जिसे फ्रेंचाइजी ने खेला था. सबसे पहले पांड्या को रिटेन करना और इसके बाद उन्हें कप्तान बनाना. हालांकि, इससे पहले वे अपनी फिटनेस समस्या से जूझ रहे थे. 

'उनकी बल्लेबाजी पहले की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए एक मुद्दा बनी हुई थी.' मांजरेकर ने यह भी महसूस किया कि महत्वाकांक्षी व्यक्ति के पास हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का एक अच्छा मौका होता है और वह पांड्या में उस विशेषता को देख सकते हैं.

Trending news