IND vs ZIM: शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस प्लेयर की किस्मत, 5 महीने के बाद टीम इंडिया में हुई वापसी
Advertisement

IND vs ZIM: शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस प्लेयर की किस्मत, 5 महीने के बाद टीम इंडिया में हुई वापसी

India squad for Zimbabwe Tour: सेलेक्टर्स ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरे के लिए एक स्टार प्लेयर की पांच महीने के हाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. 

Twitter

India squad for Zimbabwe Tour: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को बनाया गया है. सेलेक्टर्स ने कई स्टार प्लेयर्स की टीम इंडिया में वापसी कराई है. शिखक धवन की कप्तानी में एक स्टार प्लेयर की किस्मत खुल गई है, इस खिलाड़ी को पांच महीने के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. 

  1. शिखर धवन बने कप्तान 
  2. भारत की वनडे टीम का हुआ ऐलान 
  3. इस स्टार खिलाड़ी हुई वापसी

इस प्लेयर को मिली जगह 

सेलेक्टर्स ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए खतरनाक ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Wshington Sundar) की वापसी कराई हैं. सुंदर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 11 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. सुंदर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में तूफानी खेल दिखाया. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला है. सुंदर के पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें. 

चोट के कारण रहे बाहर 

वॉशिंगटन सुंदर (Wshington Sundar) को चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ा. उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलकर बहुत ही अच्छी लय हासिल कर ली. सुंदर ने लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए सभी का दिल जीत लिया. भारतीय फैंस को उनसे जिम्बाब्वे दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

भारत को जिताए कई मैच 

वॉशिंगटन सुंदर (Wshington Sundar) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह निचले क्रम पर उतरकर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. कप्तान को जब भी विकेट की आवश्यकता होती है. वह वॉशिंगटन सुंदर का नंबर घुमा देते हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 4 टेस्ट मैच, 4 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 265 रन और 6 विकेट दर्ज हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 57 रन और 5 विकेट हासिल किए हैं और टी20 में उन्होंने अभी तक 25 विकेट चटकाए हैं.

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम 

जिम्बाब्वे दौरे से दिग्गज प्लेयर्स को आराम मिला है. भारतीय टीम का सारा ध्यान अभी टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर ही है. इसलिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा जैसे स्टार प्लेयर्स को आराम मिला है. आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल त्रिपाठी को पहली बार वनडे टीम में भी जगह दी गई है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम: 

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news