इंटरनेशनल बैन झेल चुका है ये क्रिकेटर, अब IPL के जरिए बनाया T20 World Cup जीतने का पूरा प्लान
X

इंटरनेशनल बैन झेल चुका है ये क्रिकेटर, अब IPL के जरिए बनाया T20 World Cup जीतने का पूरा प्लान

आईसीसीसी (ICC) द्वारा लगाए गए इंटरनेशनल बैन से वापसी के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का ये पहला ग्लोबल टूर्नामेंट होगा, जिसमें वो धमाल मचाने का पूरा प्लान बना चुके हैं.

इंटरनेशनल बैन झेल चुका है ये क्रिकेटर, अब IPL के जरिए बनाया T20 World Cup जीतने का पूरा प्लान

ढाका: बांग्लादेश के टॉप ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का मानना है कि आईपीएल टीमों के ड्रेसिंग रूम में उनकी और उनके साथी मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) की मौजूदगी से ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनके देश की टीम को मदद मिलेगी.

IPL 2021 से मिलेगी मदद

शाकिब आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जबकि मुस्ताफिजुर राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से खेलेंगे. शाकिब ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आईपीएल से सभी को मदद मिलेगी. हमें उन हालात में वक्त बिताने का मौका मिलेगा और मैच भी खेलने को मिलेंगे. मुस्ताफिजुर और मैं इस तजुर्बे को दूसरे खिलाड़ियों के साथ बांट सकते हैं.’
 


मुस्ताफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन (फोटो-KKR)

दूसरे खिलाड़ियों से लेंगे सीख

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा, ‘हम दूसरे खिलाड़ियों की मानसिकता समझेंगे, वे वर्ल्ड कप के बारे में क्या सोच रहे हैं और फिर इसकी जानकारी अपने खिलाड़ियों को देंगे.’ शाकिब ने कहा कि हालात से सामंजस्य बैठाने में कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि टीमों इसके लिए काफी समय मिलेगा.
 

'कॉन्फिडेंस के साथ खेलेंगे वर्ल्ड कप'

शाकिब ने कहा, ‘हमारी टीम वर्ल्ड कप से कम से कम 15 से 16 दिन पहले ओमान पहुंच जाएगी जो हालात और विकेट से सामंजस्य बैठाने के लिए काफी वक्त है. मुझे नहीं लगता कि यहां की पिचों या हालात का वहां पर कोई असर होगा. हमें जीत की मानसिकता तैयार करनी होगी जिससे हमें वर्ल्ड कप में आत्मविश्वास के साथ उतरने में मदद मिलेगी.’

यह भी पढ़ें- इस साल आखिरी बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलेगा ये भारतीय दिग्गज!

मीरपुर के स्टेडियम की बुराई की

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक बार फिर शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम (Sher-e-Bangla Cricket Stadium) की पिचों की आलोचना की जहां बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली दो टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतीं हैं.

 

पिच से नाखुश शाकिब

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा, ‘जिन्होंने पिछले नौ से दस मुकाबले खेले, वे सभी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इसी तरह की पिचें थी. किसी ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. उम्मीद करता हूं कि बल्लेबाज इस प्रदर्शन पर ध्यान नहीं देंगे.’

बैन झेल चुके हैं शाकिब

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर इंटरनेशल बैन लग चुका है, जिसके बाद वो टी-20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने को बेकरार हैं. आईसीसी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई ने सट्टेबाज से संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने पर शाकिब पर 2 साल बैन लगाया था, जिसमें से एक साथ निलंबित प्रतिबंध था.
 

Trending news