बैन झेल चुके वॉर्न अब स्मिथ की सजा पर भड़के, बोले- दिमाग लगाए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
Advertisement

बैन झेल चुके वॉर्न अब स्मिथ की सजा पर भड़के, बोले- दिमाग लगाए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले में अपनी जांच पूरी होने के बाद आज स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित किया है.

शेन वॉर्न ने इस सजा पर गहरी नाराजगी जताई है. फाइल फोटो

सिडनी : स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा सुनाई गई सजा पर महान स्पिनर शेन वार्न भड़क उठे हैं. उनका मानना है कि गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण में शामिल होने के कारण कप्तान स्टीव स्मिथ और उनके दो साथियों को मिली सजा काफी कड़ी है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले में अपनी जांच पूरी होने के बाद आज स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित किया जबकि कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया.

  1. स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है
  2. बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने
  3. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में सामने आया था विवाद

वार्न ने ‘द हेराल्ड सन’ में अपने कालम में लिखा, ‘मैं अब भी यह तय नहीं कर पा रहा कि मेरी नजर में सजा क्या होनी चाहिए थी. यह कड़ी होनी चाहिए लेकिन अगर उन्हें एक साल के लिए बाहर किया जाता है तो यह सजा अपराध के अनुसार नहीं है.’ उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा कि वह दोनों इतनी सजा के हकदार नहीं हैं.

VIDEO : स्टीव स्मिथ ने रोते हुए मांगी माफी, कहा- इस सबके लिए मैं ही जिम्मेदार

वार्न ने कहा कि खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत भारी भरकम जुर्माने की हकदार थी, लेकिन 12 महीने का प्रतिबंध काफी अधिक है. उन्होंने कहा, ‘इसमें से भावनाओं को हटा दीजिए. हम सभी नाराज और शर्मसार हैं. लेकिन आपको संतुलित दिमाग की जरूरत है और आपको तब तक किसी को खत्म नहीं करना चाहिए जब तक कि वह खत्म करने का हकदार नहीं हो. उनकी हरकतों का बचाव नहीं किया जा सकता और उन्हें कड़ी सजा देने की जरूरत थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि एक साल का प्रतिबंध इसका जवाब है.’

IPL 2018 : वार्नर की जगह केन विलियमसन होंगे हैदराबाद के कप्तान

वार्न ने कहा, ‘मेरी सजा होती कि वे चौथे टेस्ट में नहीं खेलते, भारी भरकम जुर्माना लगता और कप्तान तथा उप कप्तान के रूप में उन्हें बर्खास्त किया जाता. लेकिन उन्हें खेलने की स्वीकृति दी जानी चाहिए थी.’

1995 और 2003 में आए थे विवादों में शेन वॉर्न
1995 में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न और मार्क वॉ पर फिक्सिंग का आरोप लगा. इन पर आरोप था कि 1994 में श्रीलंका दौरे के दौरान सटोरियों को पिच और मौसम के बारे में जानकारी दी थी, जिसका खुलासा बाद में हुआ. इन दोनों पर जुर्माना भी लगा था. 2003 में ऑस्ट्रेलियाई टीम रिकी पोंटिंग की कप्तानी में साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी थी. वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच से पूर्व पता चला कि टीम के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न डोप टेस्ट में फेल हो गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्न पर एक साल का बैन लगा दिया.

इनपुट : भाषा

Trending news