Shane Warne ने किया सनसनीखेज खुलासा, इस पाकिस्तानी कप्तान ने की थी रिश्वत की पेशकश
Advertisement
trendingNow11065507

Shane Warne ने किया सनसनीखेज खुलासा, इस पाकिस्तानी कप्तान ने की थी रिश्वत की पेशकश

ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न अपनी घातक गेंदबाजी के अलावा अपने बयानों के लिए भी चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है. वॉर्न ने कहा  है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने उन्हें रिश्वत की पेशकश की थी. 

File Photo

नई दिल्ली: दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (Shane Warne) अपनी जादुई गेंदबाजी के अलावा भी सुर्खियों में छाए रहते हैं. वॉर्न की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. मैदान के बाहर भी उतने ही निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहे. करियर के दौरान विवादों में रहने वाले वॉर्न संन्‍यास के बाद भी इससे पीछा नहीं छुड़ा पाए. इस बार शेन वॉर्न ने एक मैच फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने उन्हें रिश्वत की पेशकश की थी. 

  1. वॉर्न ने किया बड़ा खुलासा 
  2. पाकिस्तान कप्तान ने की थी रिश्वत की पेशकश 
  3. वॉर्न रहे हैं महान गेंदबाज 

वॉर्न ने किया बड़ा खुलासा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न हमेशा ही सुर्खियों में छाए रहते हैं. अमेजन प्राइम पर आने वाली डॉक्यूमेंट्री में शेन वॉर्न ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने इसमें बताया है कि पाकिस्तान के कप्तान सलीम मलिक ने उन्हें रिश्वत ऑफर की थी. 1994 में कराची में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Pakistan) के बीच मैच में उन्हें ये ऑफर दिया गया. वॉर्न ने कहा कि टेस्ट मैच के चौथे दिन उन्‍हें 2 लाख 76 हजार डॉलर की रिश्‍वत की पेशकश की गई थी और ये ऑफर पाकिस्‍तानी कप्‍तान सलीम मलिक (Salim Malik) ने दिया था.

मैच हारे तो घर जला दिए जाएंगे

शेन वॉर्न ने आगे बताया कि सलीम मलिक ने उनसे मिलने को था. वह उनसे मिले भी और दोनों बैठकर मैच को लेकर बात करने लगे. वॉर्न ने आगे बताया कि मैंने सलीम से कहा था कि हम मैच जीत जाएंगे. इसके बाद सलीम ने कहा था कि हम हार नहीं सकते, क्योंकि अगर हम हार गए तो हमारे घर जला दिए जाएंगे. इसके बाद उन्होंने मुझे रिश्वत ऑफर की थी. 

पाकिस्तानी कप्तान पर लगा था बैन 

शेन वॉर्न ने आगे बताया था कि सलीम मलिक की बात सुनकर वो एकदम हैरान रह गए. इसकी जानकारी कप्‍तान मार्क टेलर, कोच बॉब टेलर को दी और मैच रेफरी तक भी यह बात पहुंची. साल 2000 में मलिक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. मलिक पाकिस्तान के शानदार खिलाड़ियों में से एक थे. उन्होंने 103 टेस्ट और 283 वनडे में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था.अमेजन प्राइम वीडियो पर शेन वॉर्न की डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने ये सभी बातें कही हैं. 

वॉर्न रहे हैं घातक गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न अपनी गुगली गेंदों के लिए जाने जाते हैं, उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. वॉर्न मुथैया मुरलीधरन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट चटकाए हैं. वह धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. 

 

 

 

Trending news