जब Shane Warne ने चुनी ऑल टाइम 11! कोहली-धोनी को बाहर कर इस भारतीय प्लेयर को बनाया कप्तान
Advertisement

जब Shane Warne ने चुनी ऑल टाइम 11! कोहली-धोनी को बाहर कर इस भारतीय प्लेयर को बनाया कप्तान

शेन वॉर्न ने जाने से पहले एक बार भारत की बेस्ट प्लेइंग 11 चुनी थी. वॉर्न ने उन 11 बेस्ट खिलाड़ियों का चयन किया था जिन्हें वो टीम इंडिया इंडिया के लिए बेस्ट मानते थे. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का हाल ही में हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया. वॉर्न 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. लेकिन वॉर्न ने जाने से पहले एक बार भारत की बेस्ट प्लेइंग 11 चुनी थी. वॉर्न ने उन 11 बेस्ट खिलाड़ियों का चयन किया था जिन्हें वो टीम इंडिया इंडिया के लिए बेस्ट मानते थे. वॉर्न ने अपनी टीम चुनते वक्त कई चौंकाने वाले फैसले लिए और एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को तो उन्होंने टीम में जगह तक नहीं दी.  

  1. वॉर्न ने चुनी थी ऑल-टाइम 11
  2. इन भारतीय प्लेयर्स को दी थी जगह
  3. धोनी-कोहली को ही कर दिया था बाहर

विराट-धोनी को ही कर दिया था बाहर

शेन वॉर्न ने जब अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 चुनी तो पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था. कोई भारत की प्लेइंग 11 की बात करे और उसमें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का ही नाम ना हो तो ये बहुत हैरानी की बात है. लेकिन वॉर्न ने इसके पीछे वजह देते हुए कहा था कि उन्होंने धोनी और कोहली जैसे दिग्गजों को टीम में इसलिए जगह नहीं दी क्योंकि उन्होंने केवल उन्हीं खिलाड़ियों में से टीम चुनी है, जिनके खिलाफ वो खेले हैं. 

ओपनिंग के लिए इन्हें चुना

शेन वॉर्न ने ओपनिंग करने के लिए भारत के ताबड़तोड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धु को चुना. सहवाग भारत के बेस्ट सबसे बेहतरीन ओपनर्स में से एक थे. लेकिन सिद्धु को चुनने के पीछे वॉर्न ने वजह देते हुए कहा था कि वो सिद्धु को स्पिन का सबसे बेस्ट खिलाड़ी मानते थे. वहीं तीन नंबर के लिए वॉर्न ने राहुल द्रविड़ को चुना था. द्रविड़ भारत की दीवार कहे जाते थे. द्रविड़ के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन निकले हैं. 

मिडिल ऑर्डर में इनका चयन

वहीं मिडिल ऑर्डर में वॉर्न ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को चुना. तेंदुलकर के बारे में कुछ भी कहना सूरज को धूप दिखाने जैसा हो जाएगा. इसके अलावा दिग्गज सौरव गांगुली को वॉर्न ने अपना कप्तान चुना. वहीं मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद अजरुद्धीन, कपिल देव और नयन मोंगिया को विकेटकीपर चुना गया. गेंदबाजी युनिट में वॉर्न ने हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ और अनिल कुंबले को जगह दी. 

वॉर्न की बेस्ट प्लेइंग 11:

सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, नवजोत सिंह सिद्धू, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कपिल देव, नयन मोंगिया (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ, अनिल कुंबले.वॉ

Trending news