IND vs AUS: 'लॉर्ड शार्दुल' का वर्ल्ड क्रिकेट में डंका, महान ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर की कर ली बराबरी
Advertisement
trendingNow11731565

IND vs AUS: 'लॉर्ड शार्दुल' का वर्ल्ड क्रिकेट में डंका, महान ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर की कर ली बराबरी

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में WTC फाइनल खेल जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली.

IND vs AUS: 'लॉर्ड शार्दुल' का वर्ल्ड क्रिकेट में डंका, महान ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर की कर ली बराबरी

Shardul Thakur Record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया का अभी तक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. हालांकि, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर की पारियों की बदौलत टीम इंडिया पहली पारी में 296 रनों तक पहुंच सकी. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में एक ऐसा कारनामा कर दिया जो कोई भी भारतीय बल्लेबाज ओवल के मैदान पर नहीं कर पाया है.

इन बल्लेबाजों ने खेली महत्वपूर्ण पारियां   

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने पहली पारी में बेहद ही खराब बल्लेबाजी की. विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा में से किसी का भी बल्ला नहीं चला. हालांकि, टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के हौसले जरूर बढ़ाए, लेकिन वह 89 रन बनाकर आउट हो गए. इनके रवींद्र जडेजा ने 48 रन बनाए और शार्दुल ठाकुर ने भी 51 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. इसके साथ ही शार्दुल ने महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

लॉर्ड शार्दुल ने की इन दिग्गजों की बराबरी 

शार्दुल ठाकुर ने जैसे ही इस मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा. वह ओवल के मैदान पर लगातार तीन पचासे जड़ने वाले तीसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए. भारत के लिए ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रेडमैन और एलन बॉर्डर की बराबरी कर ली. इन दोनों दिग्गजों ने भी इस मैदान पर तीन-तीन लगातार अर्धशतक लगाए हैं. शार्दुल ने 6 चौकों की मदद 51 रन बनाए.  

रहाणे के नाम हुई ये उपलब्धि

रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर परेशान किया. हालांकि, वह शतक जड़ने से महज कुछ रन दूर रह गए. उन्होंने 129 गेंदों का सामना करते हुए 89 रन बनाए. जैसे ही उन्होंने 69 रन बनाए, उनके टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे हो गए. ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी हैं. वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए 5000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Trending news