Rishabh Pant: ऋषभ पंत की फॉर्म पर कांग्रेस के इस बड़े नेता ने उठाए सवाल, बोले- उन्हें तो ब्रेक दे देना चाहिए
Advertisement

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की फॉर्म पर कांग्रेस के इस बड़े नेता ने उठाए सवाल, बोले- उन्हें तो ब्रेक दे देना चाहिए

IND vs NZ ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उप-कप्तानी संभाल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 3 मुकाबलों में केवल 25 रन बनाए. वह पहले मैच में 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि दूसरा वनडे बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो गया. क्राइस्टचर्च में सीरीज के तीसरे वनडे में उन्होंने 16 गेंदों पर 10 रन बनाए.

Rishabh Pant (Instagram)

Shashi Tharoor on Rishabh Pant: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने सीरीज के तीसरे वनडे में महज 10 रन बनाए जिसके लिए 16 गेंद खेलीं. वहीं, संजू सैमसन को सीरीज में केवल एक ही मैच में मौका दिया गया जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने काफी-कुछ लिखा. इस बीच कांग्रेस के बड़े नेता और सांसद शशि थरूर ने पंत की आलोचना की. उन्होंने साथ ही सैमसन का सपोर्ट करते हुए कहा कि उन्हें लगातार मौके ना देना गलत है. सैमसन केरल से आते हैं और थरूर उसी राज्य की तिरुवनंतपुरम सीट से लोकसभा सांसद हैं. 

पंत ने सीरीज में केवल 25 रन बनाए

सीरीज में उप-कप्तानी संभाल रहे पंत ने 3 मैचों में केवल 25 रन बनाए. वह पहले मैच में 15 रन बना सके जबकि दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया और उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उनके बल्ले से महज 10 रन निकले. उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े.

थरूर ने की आलोचना

लोकसभा सांसद शशि थरूर ने बुधवार को लिखा, 'ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप, जिन्हें स्पष्ट रूप से सफेद गेंद वाले क्रिकेट (सीमित ओवर) से ब्रेक की जरूरत है. संजू सैमसन को एक और मौका नहीं दिया गया. अब उन्हें आईपीएल का इंतजार करना होगा,  यह दिखाने के लिए कि वह भारत में सबसे अच्छे ऑर्डर-बल्लेबाजों में से एक हैं.' 

लक्ष्मण को दी आंकड़े देखने की सलाह

इससे पहले उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण का जिक्र किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं- पंत ने नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है. मैं बता दूं कि वह खराब फॉर्म वाले एक अच्छे खिलाड़ी हैं जो अपनी पिछली 11 पारियों में से 10 में विफल रहे. सैमसन का वनडे में औसत 66 है, उन्होंने अपने पिछले सभी पांच मैचों में रन बनाए हैं लेकिन बेंच पर हैं. जाइए पता लगाइए.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news