Shikhar Dhawan Reaction: मैं तो कैप्टन बनने... शिखर धवन ने टीम से बाहर किए जाने पर दिया पहला रिएक्शन
Advertisement

Shikhar Dhawan Reaction: मैं तो कैप्टन बनने... शिखर धवन ने टीम से बाहर किए जाने पर दिया पहला रिएक्शन

Shikhar Dhawan Reaction: शिखर धवन को सेलेक्टर्स ने एकदम से जैसे साइडलाइन कर दिया है. वह कुछ वक्त पहले तक वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे थे लेकिन अब उन्हें ओपनिंग तक का जिम्मा नहीं सौंपा गया है. धवन ने अब टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार रिएक्ट किया है.

Shikhar Dhawan Reaction: मैं तो कैप्टन बनने... शिखर धवन ने टीम से बाहर किए जाने पर दिया पहला रिएक्शन

Shikhar Dhawan Reaction, Asian Games 2023 : टीम इंडिया के सीनियर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) फिलहाल मैदान से दूर हैं. ऐसा लगता है कि सेलेक्टर्स ने एकदम से उन्हें जैसे साइडलाइन कर दिया है. वह कुछ वक्त पहले तक वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे थे लेकिन अब उन्हें ओपनिंग तक का जिम्मेदारी नहीं सौंपी जा रही है. धवन ने अब टीम से बाहर किए जाने पर पहली बार रिएक्शन दिया है.

टीम में वापसी की कोशिश

भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारत की एशियन गेम्स (Asian Games-2023) की टीम से बाहर किए जाने से थोड़े हैरान थे लेकिन वह निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सितंबर-अक्टूबर में होने वाले हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए युवाओं की टीम घोषित कर दी जिसकी कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी गई है.

10 महीने पहले तक निभा रहे थे कप्तानी

इस 37 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज के चीन में होने वाले एशियाड के लिए टीम की अगुआई करने की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि यही भूमिका वह 10 महीने पहले तक निभा रहे थे लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुना. धवन ने गुरुवार को पीटीआई से कहा, ‘जब मेरा नाम एशियन गेम्स के लिए टीम में नहीं था, मैं थोड़ा हैरान था. फिर मुझे लगा कि उनकी सोचने की प्रक्रिया अलग होगी, आपको इसे स्वीकार करना होगा. खुश हूं कि ऋतु (गायकवाड़) टीम की कप्तानी करेंगे. इसमें सभी युवा खिलाड़ी हैं, मुझे पूरा भरोसा हे कि वे अच्छा करेंगे.’

'पता नहीं कि भविष्य में क्या होगा'

शुभमन गिल (Shubman Gill) और रोहित शर्मा फिलहाल वनडे फॉर्मेट में टॉप ऑर्डर में नजर आते हैं. पिछले दशक से भारत के टॉप वनडे बल्लेबाजों में शुमार धवन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा लेकिन अगर कोई मौका मिलता है तो वह इसके लिए तैयार रहेंगे. धवन ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से तैयार रहूंगा (वापसी के लिए). इसलिए मैं खुद को फिट रख रहा हूं (ताकि जब भी मौका मिले मैं तैयार रहूं). हमेशा मौका रहता है, भले ही एक प्रतिशत हो या फिर 20 प्रतिशत.’

NCA में बिताते हैं वक्त

धवन ने आगे कहा, ‘मुझे अब भी ट्रेनिंग में मजा आता है और खेलने में काफी आनंद मिलता है. ये चीजें मेरे नियंत्रण में हैं, जो भी फैसला हुआ, मैं उसका सम्मान करता हूं.’ धवन अब भी बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हैं. वह काफी समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में बिताते हैं.

Trending news