शिखर धवन को निर्णायक मुकाबले में जीत का पूरा भरोसा
Advertisement

शिखर धवन को निर्णायक मुकाबले में जीत का पूरा भरोसा

मोहाली में शानदार अर्धशतक बनाने वाले शिखर  धवन को विशाखापटनम् में भारत की जीत का पूरा भरोसा है.

शिखर धवन ने कहा कि श्रीलंका हल्के में नहीं लेगें फिर भी जीतेंगे (फोटो : पीटीआई)

विशाखापट्टनम : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही वनडे सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जा रहा है जिसमें सीरीज के विजेता का फैसला होगा. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रहीं हैं. दोनों ही मुकाबले एक तरफा रहे. जहां धरमशाला में पहले वनडे में श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी की कमरतोड़ कर 7 विकेट से जीत हासिल की थी तो वहीं मोहाली में दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बदला लेते हुए दोहरा शतक जड़ कर भारत की जीत की कहानी लिखी थी.

  1. भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर
  2. निर्णायक मुकाबला रविवार को विशाखापटनम में 
  3. आज जो जीता वही सीरीज भी जीत लेगा

अब तीसरे और निर्णायक मुकाबले से पहले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जीत को लेकर आश्वस्त दिखे. मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में धवन ने कहा, "हमारे पास जिस तरह की प्रतिभा है उसे देखते हुए जब हम एक बार लय में आ जाएं तो हम किसी भी टीम को धराशायी कर सकते हैं."

अब ब्रावो को वेस्टइंडीज टीम में वापसी की उम्मीद नहीं

धवन से जब पूछा गया कि क्या भारत इस निर्णायक मुकाबले में दबाव में खेलेगा तो उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए फाइनल की तरह है, लेकिन हम इसके आदी हो चुके हैं. हमारी टीम काफी मजबूत है और हमें अपनी योग्यता पर भरोसा है. हम इस मैच में उसी तरह खेलेंगे जिस तरह से बाकी के मैचों में खेलते हैं."

धवन ने हालांकि कहा कि मेजबान किसी भी तरह से आराम की स्थिति में नहीं है और मेहमानों को हल्के में नहीं ले रही है. उन्होंने कहा, "कोलकाता और धर्मशाला से हमने काफी कुछ सीखा है. वह दोनों तेज गेंदबाजों की मददगार विकेट थीं. हम सकारात्मक मानसिकता के साथ गए थे, हालांकि चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं थीं."

रणजी ट्रॉफी के फाइनल पहुंचने के लिए भिड़ेंगे कर्नाटक-विदर्भ

उन्होंने कहा, "हमने उससे काफी कुछ सीखा. यह अच्छा होता है कि कई बार आप गिरते हैं और फिर उससे बाहर निकलते हुए जीतते हैं." धवन ने मोहाली वनडे में 68 रन बनाकर भारत को शानदार शुरुआत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news