T20 World Cup: फ्लाइट छूटने की वजह से T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये प्लेयर, टीम को लगा तगड़ा झटका
topStorieshindi

T20 World Cup: फ्लाइट छूटने की वजह से T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये प्लेयर, टीम को लगा तगड़ा झटका

T20 World Cup 2022 In Australia: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही वेस्टइंडीज टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसका एक धाकड़ बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देता है.

 

T20 World Cup: फ्लाइट छूटने की वजह से T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये प्लेयर, टीम को लगा तगड़ा झटका

T20 World Cup 2022: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हुआ है. भारत के स्टार क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन अब उनके अलावा वेस्टइंडीज का एक धाकड़ बल्लेबाज फ्लाइट छूटने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. इससे फैंस को तगड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से हुआ बाहर 

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को ऑस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने के लिए निर्धारित उड़ान नहीं पकड़ पाने के कारण वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह टीम में समर्थ ब्रूक्स को टीम में लिया गया है. 

फ्लाइट छूटने की वजह से हुए बाहर 

शिमरोन हेटमायर को शनिवार को गयाना से रवाना होना था, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके पारिवारिक कारणों से उन्हें सोमवार को उड़ान पकड़ने की अनुमति दे दी थी। इसका मतलब था कि वह गोल्ड कोस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रह पाते. उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया वह अगली निर्धारित उड़ान को भी नहीं पकड़ सकते हैं.  इसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. 

क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये बयान 

वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने एक बयान में कहा, ‘हमने शिमरोन हेटमायर की उड़ान को उनके पारिवारिक कारणों से शनिवार की वजह सोमवार कर दिया था, लेकिन उन्हें स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर उड़ान में आगे देरी होगी तो हमारे पास उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा क्योंकि हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए टीम की तैयारियों से समझौता नहीं कर सकते.’

इस खिलाड़ी को किया शामिल

समर्थ ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में टी20 में डेब्यू किया था और 11 मैचों में उनका औसत 23 का है. हेटमायर ने पिछले विश्वकप में हिस्सा लिया था. उन्होंने अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21 की औसत से रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज को इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप के प्रारंभिक चरण में 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news