India vs Zimbabwe: चोटिल नीतीश रेड्डी जिम्बाब्वे दौरे से बाहर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल इस खिलाड़ी का हुआ चयन
Advertisement
trendingNow12309723

India vs Zimbabwe: चोटिल नीतीश रेड्डी जिम्बाब्वे दौरे से बाहर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल इस खिलाड़ी का हुआ चयन

India vs Zimbabwe: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जिम्ब्बावे के दौरे पर जाएगी. हरारे में टीम इंडिया 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल अधिकांश खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

India vs Zimbabwe: चोटिल नीतीश रेड्डी जिम्बाब्वे दौरे से बाहर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल इस खिलाड़ी का हुआ चयन

India vs Zimbabwe: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जिम्ब्बावे के दौरे पर जाएगी. हरारे में टीम इंडिया 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल अधिकांश खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों का चयन नहीं हुआ है. युवा स्टार शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी गई है. इस टीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

चोटिल हो गए नीतीश रेड्डी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार (26 जून) को इस बात की जानकारी दी है कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नीतीश कुमार रेड्डी की जगह शिवम दुबे लेंगे. नीतीश रेड्डी को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया था. वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं. नीतीश रेड्डी को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद चुना गया था. विशाखापत्तनम के 21 वर्षीय इस खिलाड़ी पर अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर रखेगी. बोर्ड ने चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया.

आईपीएल में जीता था इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड

नीतीश रेड्डी को भारत के लिए एक संभावित तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा है. सनराइजर्स के स्टार ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 303 रन बनाए और तीन विकेट लिए. कठिन परिस्थितियों में मध्य क्रम में नीतीश का संयम तब झलका जब वह लगातार 130 किमी प्रति घंटे से अधिक की गेंदबाजी करने में सफल रहे. हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार गई थी. नीतीश को इमर्जिंग प्लेयर अवार्ड मिला था.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब

टी20 वर्ल्ड कप टीम के 3 सदस्य जिम्बाब्वे जाएंगे

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए केवल यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को भारत की टी20 विश्व कप टीम से चुना गया था. हालांकि, शिवम दुबे के शामिल होने के साथ टी20 वर्ल्ड कप टीम के अब 3 सदस्य इस दौरे पर जाएंगे. शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान सभी टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व टीम का हिस्सा थे।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की अपडेटेड टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे.

ये भी पढ़ें: ICC T20 Rankings: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच से पहले सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 का ताज

भारत का जिम्बाब्वे दौरा 2024: पूरा शेड्यूल (सभी मैच हरारे में)

पहला टी20, 6 जुलाई, शनिवार.
दूसरा टी20, 7 जुलाई, रविवार.
तीसरा टी20, 10 जुलाई, बुधवार.
चौथा टी20, 13 जुलाई, शनिवार.
पांचवां टी20, 14 जुलाई, रविवार.

Shivam Dube

Social Media Score

Scores
Over All Score 51
Digital Listening Score64
Facebook Score51
Instagram Score64
X Score60
YouTube Score0

TAGS

Trending news