IND VS NZ: टीम इंडिया पर 'बोझ' बने खिलाड़ी को रोहित ने दिखाया बाहर का रास्ता, इस प्लेयर को मिला मौका
X

IND VS NZ: टीम इंडिया पर 'बोझ' बने खिलाड़ी को रोहित ने दिखाया बाहर का रास्ता, इस प्लेयर को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेल रही है. रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ये प्लेयर काफी दिनों से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया था. 

IND VS NZ: टीम इंडिया पर 'बोझ' बने खिलाड़ी को रोहित ने दिखाया बाहर का रास्ता, इस प्लेयर को मिला मौका

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेल रही है. रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. रोहित ने प्लेइंग इलेवन में आउट ऑफ फॉर्म एक खिलाड़ी को जगह नहीं दी  है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी काफी समय से अपनी फॉर्म में नहीं था. 

इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता 

टी20 वर्ल्ड कप में ईशान किशन (Ishan Kishan) को श्रेयस अय्यर की जगह शामिल किया था, लेकिन वो अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में ईशान को मौका मिला था उस मैच में किशन 8 गेंदों में 4 रन बनाकर चलते बने. उन्हें रोहित की जगह ओपनिंग करने भेजा गया था पर ये बल्लेबाज कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. वहीं श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में स्टैंड बॉय प्लेयर में शामिल थे. ईशान का बल्ला बहुत दिनों से खामोश है और वो रनों के लिए तरस रहे हैं.  

श्रेयस अय्यर को मिला मौका 

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कई मैच जिताऊ पारियां खेली थी. उन्होंने दिल्ली के लिए 8 मैचों में 175 रन बनाए. अय्यर बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज है, वो पहले धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं उसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. अय्यर बडे़ मैचों के खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा ने उन्हें टीम में मौका देकर बहुत ही सही फैसला लिया है. अय्यर ने भारत के लिए 29 टी20 मैचों में 550 रन बनाए है, जिसमें तीन तूफानी हॉफ सेंचुरी शामिल हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन पेसर टीम में शामिल

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी है. दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज. स्पिन की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संभालेंगे. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम इंडिया में डेब्यू किया है. उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है. 

दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज 

न्यूजीलैंड: टिम साउथी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Trending news