ऐसे कैसे टेस्ट टीम में मिलेगी जगह...छोटे टूर्नामेंट में फेल हो गए भारत के 2 स्टार, बैटिंग में कटाई नाक
Advertisement
trendingNow12404643

ऐसे कैसे टेस्ट टीम में मिलेगी जगह...छोटे टूर्नामेंट में फेल हो गए भारत के 2 स्टार, बैटिंग में कटाई नाक

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. उससे पहले डोमेस्टिक सीजन की शुरुआत हो जाएगी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलने के लिए कई खिलाड़ी कतार में हैं.

ऐसे कैसे टेस्ट टीम में मिलेगी जगह...छोटे टूर्नामेंट में फेल हो गए भारत के 2 स्टार, बैटिंग में कटाई नाक

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. उससे पहले डोमेस्टिक सीजन की शुरुआत हो जाएगी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलने के लिए कई खिलाड़ी कतार में हैं. उससे पहले सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने का काम करेंगे. दलीप ट्रॉफी से पहले तमिलनाडु में बुची बाबू इंविटेशनल टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इसमें भारत के कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं.

बेहतर प्रदर्शन करने पर दिग्गजों की नजर

भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव चल रहे ची बाबू इंविटेशनल टूर्नामेंट में कम स्कोर के साथ वापस लौटे हैं. दोनों श्री रामकृष्ण कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे दौर के मैचों में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन XI के खिलाफ मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेल रहे हैं. अय्यर और सूर्या उन चुनिंदा हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों में से हैं जो इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा से पहले एक ठोस स्कोर की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें: ICC Rankings: कोहली-यशस्वी को बिना खेले फायदा, बद से बदतर हुई बाबर आजम की हालत, शाहीन अफरीदी को भी नुकसान

फेल हो गए अय्यर और सूर्यकुमार

अय्यर को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान टीम से बाहर कर दिया गया था. वहीं, सूर्या ने अपने करियर में केवल एक टेस्ट मैच खेला है. वह सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए खेलने के लिए उत्सुक हैं. श्रेयस अय्यर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने उन्हें सिर्फ दो रन पर वापस भेज दिया. सूर्यकुमार यादव ने अय्यर से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन 38 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से केवल 30 रन ही बना सके. उन्हें अजित राम एस ने आउट कर दिया. दिलचस्प बात यह है कि कप्तान सरफराज खान टीम के सात विकेट गंवाने के बाद भी बल्लेबाजी करने नहीं आए. 

ये भी पढ़ें: ​ सस्पेंस बरकरार...LSG में रहेंगे या बाहर जाएंगे कप्तान केएल राहुल? टीम के मालिक ने बता दिया पूरा प्लान

टेस्ट टीम में वापसी पर सूर्या की नजर

मैच शुरू होने से पहले सूर्या ने भारत की टेस्ट टीम में वापसी की इच्छा व्यक्त की थी, जिन्होंने अब तक इस प्रारूप में केवल एक ही मैच खेला है. सूर्या ने कहा, ''बहुत से लोगों ने अपनी जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत की है और मैं भी फिर से वह स्थान हासिल करना चाहता हूं. मैंने टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू किया. उसके बाद मैं चोटिल भी हो गया. बहुत से लोगों को मौका मिला और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. वे अभी उस अवसर के हकदार हैं.''

Trending news