IPL: पापा बेचते थे पान, आईपीएल ने बनाया करोड़पति; अब फैमिली के लिए घर खरीदना चाहते हैं शुभम दुबे
Advertisement

IPL: पापा बेचते थे पान, आईपीएल ने बनाया करोड़पति; अब फैमिली के लिए घर खरीदना चाहते हैं शुभम दुबे

Shubham Dubey Success Story: शुभम दुबे के पिता घर चलाने के लिए पान बेचते थे. उन्हें पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल ऑक्शन में 5 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा. खास बात है कि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.

शुभम दुबे को 5.6 करोड़ रुपये में RR ने खरीदा

Shubham Dubey, IPL 2024 Auction : घरेलू क्रिकेट में विदर्भ का प्रतिनिधित्व करने वाले शुभम दुबे (Shubham Dubey) को आईपीएल ऑक्शन ने करोड़पति बना दिया. शुभम दुबे के पिता घर चलाने के लिए पान बेचते थे. उन्हें पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने ऑक्शन में 5 करोड़ 60 लाख रुपये की भारी-भरकम रकम में खरीदा. खास बात है कि उनका बेस प्राइस महज 20 लाख रुपये था.

घर खरीदना चाहते हैं शुभम

आईपीएल की नीलामी (IPL Auction) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से 5 करोड़ 60 लाख रुपये का करार पाने वाले शुभम दुबे (Shubham Dubey) अतीत के संघर्षों को पीछे छोड़कर अब परिवार के लिए नया घर खरीदना चाहते हैं. विदर्भ के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज शुभम दुबे ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mustaq Ali Trophy) में 185 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके थे.

अभाव में बीता बचपन

शुभम दुबे का बचपन काफी अभावों में बीता और उनके पापा को उनके लिए क्रिकेट किट खरीदने के लिए पान तक बेचना पड़ा. अब उनके अच्छे दिन शुरू हो गए हैं और वह इससे बहुत खुश हैं. शुभम दुबे ने रॉयल्स की ओर से जारी बयान में कहा, ‘मेरा परिवार मेरे लिए क्रिकेट किट खरीदने की स्थिति में नहीं था लेकिन मेरे पिता ने खरीदी. उन्होंने मुझ पर कभी किसी चीज के लिए दबाव नहीं डाला जबकि हमारी माली हालत अच्छी नहीं थी.’

होटल मैनेजर से रियल एस्टेट एजेंट तक का काम

29 साल के शुभम ने कहा, ‘मेरे पिता ने परिवार को पालने के लिए काफी संघर्ष किया है. उन्होंने होटल मैनेजर के रूप में काम करने के अलावा रियल एस्टेट एजेंट का काम भी किया और पान का स्टॉल तक लगाया.’ दुबे ने कहा, ‘मेरा परिवार मेरी ताकत रहा है. मेरा भाई घर चलाता है ताकि मुझ पर दबाव ना पड़े. मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरा साथ दिया. अब मैं उन्हें हर खुशी देना चाहता हूं. सबसे पहले परिवार के लिए घर खरीदना है.’ (PTI से इनपुट)

Trending news