T20 World Cup 2024: सुपर-8 से पहले टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश, लीग राउंड तक सफर, क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow12292061

T20 World Cup 2024: सुपर-8 से पहले टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश, लीग राउंड तक सफर, क्या है वजह?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज शानदार रहा. अमेरिका में भारत ने जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-8 का टिकट काट लिया है. लेकिन सुपर-8 से पहले टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी स्वदेश लौट जाएंगे. इसकी बड़ी वजह सामने आई है. 

 

Shubman Gill and Avesh Khan

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज शानदार रहा. अमेरिका में भारत ने जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-8 का टिकट काट लिया है. भारतीय टीम लीग राउंड का आखिरी मुकाबला 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी. सुपर-8 के मुकाबलों से पहले टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी स्वदेश लौट जाएंगे. दोनों प्लेयर्स को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में जगह मिली थी और टीम के साथ अमेरिका की यात्रा की. लेकिन अब वह टी20 वर्ल्ड कप के बीच ही दोनों स्वदेश लौट जाएंगे. 

कौन हैं दो खिलाड़ी?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में 4 प्लेयर्स को रखा गया था. जिसमें आवेश खान, शुभमन गिल, खलील अहमद और रिंकू सिंह थे. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से शुभमन गिल और आवेश खान स्वदेश लौट रहे हैं. जबकि रिंकू सिंह और खलील अहमद टीम के साथ ही रहेंगे. टीम इंडिया 15 जून को लीग राउंड का आखिरी मुकाबला खेलने के लिए फ्लोरिडा पहुंच चुकी है. शुभमन गिल और आवेश खान का टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ सफर यहीं तक रहेगा. 

क्या है वजह? 

टूर्नामेंट में यदि कोई प्लेयर चोटिल होता है तो उसके स्थान पर रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में किसी एक को मौका दिया जाता है. ऐसे में भारतीय टीम का कोई प्लेयर 15 जून तक चोटिल नहीं होता है तो शुभमन गिल और आवेश खान स्वदेश लौट जाएंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों का वीजा अमेरिका दौरे के लिए ही था. यही वजह है कि गिल और आवेश भारत लौटेंगे. 

कब से शुरू होंगे सुपर-8 के मैच? 

15 जून को लीग राउंड का आखिरी मुकाबला खेलने के बाद टीम इंडिया सुपर-8 में अपना पहला मैच 20 जून को खेलेगी. इसके बाद 22 जून को एंटीगुआ में भारतीय टीम दूसरा मैच खेलने उतरेगी जबकि तीसरा मैच 24 जून को खेला जाएगा. 

Trending news