Team India: शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद खोला अपना दिल, इस खास को दिया अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट
Advertisement
trendingNow11555235

Team India: शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद खोला अपना दिल, इस खास को दिया अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट

Shubman Gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों टी20 और वनडे क्रिकेट में जमकर आग उगल रहे हैं. 23 वर्षीय शुभमन गिल ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद अपना दिल खोला है. शुभमन गिल ने एक खास को अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट दिया है.

Team India: शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद खोला अपना दिल, इस खास को दिया अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट

Shubman Gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों टी20 और वनडे क्रिकेट में जमकर आग उगल रहे हैं. 23 वर्षीय शुभमन गिल ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद अपना दिल खोला है. शुभमन गिल ने एक खास को अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट दिया है.

शुभमन गिल ने पहला टी20 शतक ठोकने के बाद खोला अपना दिल

शुभमन गिल ने कहा कि उनकी 63 गेंदों में नाबाद  126 रन की पारी ‘ रणनीतिक और तकनीकी रूप से’ पूर्ण बल्लेबाजी के करीब थी. शुभमन गिल की इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 168 रन के विशाल अंतर से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता. शुभमन गिल ने खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अपने पहले शतक के दौरान 12 चौके और सात छक्के लगाए. भारत ने इस मैच में चार विकेट पर 234 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 12.1 ओवर में 66 रन पर ऑलआउट कर दिया.

इस खास को दिया अपनी घातक फॉर्म का क्रेडिट

शुभमन गिल ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की वेबसाइट पर जारी कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बातचीत के वीडियो में कहा, ‘मैं जिस तरह से बल्लेबाजी करता हूं, उसके लिए मानसिक स्पष्टता की जरूरत होती है और आप ने खासकर आज मुझे उस तरह की आजादी दी. आप ने कहा था, ‘जैसा मैं खेलता हूं वैसा ही खेलूं और कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है. मुझे लगता है कि यह छोटी-छोटी चीजें काफी मदद करती है.’

शुभमन गिल ने कहा, ‘मिशेल सैंटनर के आखिरी ओवर में, मैं पूरी तरह से लय में था और मैंने बड़ा शॉट खेलने का मन बनाया था, लेकिन आप ने मुझे खुद को रोकने और दूसरे गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने की सलाह दी क्योंकि सैंटनर ने पूरी सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी. ऐसे में रणनीतिक और तकनीकी तौर पर यह मैच मेरे लिए पूर्णता के करीब था.’

मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक ने इस मैच में चार विकेट झटके. गिल ने जब इस बारे में पूछा तो हार्दिक ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो चार विकेट खेल का हिस्सा हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैं गलत नहीं हूं तो मैंने 145 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस रफ्तार ने मुझे खुशी और मुस्कान दी जो आप देख सकते हैं. यह मेरा आखिरी (मौजूदा सत्र में भारतीय टीम के लिए) मैच है. इसके बाद मैं ब्रेक पर जा रहा हूं.’ हार्दिक अपना अगला मैच दो महीने के बाद खेलेंगे. उन्होंने कहा , ‘ऐसे मैंने आज अपना पूरा जोर लगाया. मेरी कोशिश थी कि जितना संभव हो उतनी तेज गेंदबाजी करूं. हमें अच्छी शुरुआत मिली इससे काम और आसान हो गया.’ (Source - PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news