टीम इंडिया में पहली बार जगह पाने वाले सिद्धार्थ कौल खेल चुके हैं विराट के साथ
Advertisement
trendingNow1353560

टीम इंडिया में पहली बार जगह पाने वाले सिद्धार्थ कौल खेल चुके हैं विराट के साथ

वनडे टीम में एक बड़ा बदलाव तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल का चेहरा है. सिद्धार्थ कौल पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं.

सनराइजर्स के अलावा कोलकाता और दिल्ली की टीम से खेल चुके हैं सिद्धार्थ. फोटो : बीसीसीआई/आईपीएल

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया. खास बात ये है कि इस सीरीज में टीम कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. मौजूदा कप्तान विराट कोहली आराम करेंगे. संभवत: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें ये आराम दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल का चेहरा है. सिद्धार्थ कौल पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में मौका दिया गया है.

  1. इस समय आईपीएल में हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से खेल रहे हैं
  2. 2008 में वर्ल्डकप जीतने वाली अंडर19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं
  3. 2007-08 में प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था सिद्धार्थ कौल ने

19 मई 1990 को पंजाब के पठानकोट में जन्मे सिद्धार्थ कौल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. इस समय वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं.

IND vs SL: रोहित शर्मा ने कहा, भाग्यशाली हूं कि एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा होकर खेल रहा हूं

फर्स्ट क्लास मैचों में प्रदर्शन की बात करें तो सिद्धार्थ कौल अब तक 50 प्रथम श्रेणी मैचों में 175 विकेट झटक चुके हैं. इतने ही मैचों में वह एक अर्धशतक के सहारे 566 रन भी बना चुके हैं. सिद्धार्थ ने 2007-08 में पंजाब के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. उनके दोनों भाई तेज ओ उदय भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं.

विराट को वनडे सीरीज से मिला आराम, रोहित शर्मा होंगे कप्तान, सिद्धार्थ कौल नया चेहरा

सिद्धार्थ को पहला बड़ा ब्रेक 2008 में मलेशिया में हुए अंडर19 विश्वकप में मिला. उस समय अंडर19 टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे. उस टीम ने विश्वकप जीता था. उस सीरीज में सिद्धार्थ ने 15.40 की औसत से 10 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि उसके बाद 2012 तक वह चोटों के कारण भी जूझते रहे.

IND vs SL : यही जीत अगर तेज पिच पर मिलती तो जीत का मजा होता दोगुना

कौल को अपनी वेरिएशन पर बहुत भरोसा है. वह कहते हैं अगर आपके पास वैरिएशन हैं तो बल्लेबाज आपकी गेंद को समझ नहीं सकता. बल्लेबाज सिर्फ अंदाजा लगाता रहता है कि यह गेंदबाज कैसी गेंदबाजी करेगा. कौल ने कहा कि उन्होंने जहीर खान को 2011 विश्वकप में देखने के बाद एक विशेष गेंद डालना सीखा. उन्होंने कहा, ”तब से मैंने इसे परफेक्ट करने की कोशिश की और अब इससे मुझे काफी मदद मिल रही है.

Trending news