Shameless Record: टी20 का सबसे बदनसीब गेंदबाज, हर ओवर में लुटाए 23 रन, करियर पर लग गया धब्बा
Advertisement
trendingNow12485635

Shameless Record: टी20 का सबसे बदनसीब गेंदबाज, हर ओवर में लुटाए 23 रन, करियर पर लग गया धब्बा

Shameless Cricket Records: क्रिकेट के खेल में एक बल्लेबाज की तुलना में गेंदबाज के करियर में अधिक संघर्ष देखने को मिलता है. बावजूद इसके एक मैच में गेंदबाज की एक गलती करियर तबाह कर सकती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण साबित हुआ गाम्बिया का गेंदबाज जिसके करियर पर बड़ा धब्बा लग गया है. 

 

Zimbabwe Team

Shameless Cricket Records: क्रिकेट के खेल में एक बल्लेबाज की तुलना में गेंदबाज के करियर में अधिक संघर्ष देखने को मिलता है. बावजूद इसके एक मैच में गेंदबाज की एक गलती करियर तबाह कर सकती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण साबित हुआ गाम्बिया का गेंदबाज जिसके करियर पर बड़ा धब्बा लग गया है. इस गेंदबाज को किसी और ने नहीं बल्कि जिम्बॉब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने जख्म दिया है.

टी20 का सबसे महंगा गेंदबाज

गाम्बिया के तेज गेंदबाज मूसा जोबारतेह टी20 के इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर  के स्पेल में 23.20 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए. उन्होंने महज 24 गेंद में 93 रन लुटा डाले. वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज साबित हुए. यह संभव हुआ सिकंदर रजा की बदौलत जिन्होंने पूरी गाम्बिया टीम को आसमान ताकने पर मजबूर कर दिया.

सिकंदर रजा की रिकॉर्डतोड़ पारी

सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्होंने अपनी एक तूफानी पारी से कई वर्ल्ड रिकॉर्ड एक झटके में स्वाहा कर दिए. इस मुकाबले में सिकंदर रजा ने महज 33 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की. उन्होंने 43 गेंद में 133 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 15 छक्के और 7 चौके शामिल थे. सिकंदर रजा ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर के 35 गेंद में शतक का रिकॉर्ड ध्वस्त किया. वह टी20 के सबसे तेज शतक के मामले में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं. 

जिम्बॉब्वे ने बनाए 344 रन

10 दिन पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में 297 रन ठोके थे. सभी को उम्मीद थी यह रिकॉर्ड सालों तक चलेगा. लेकिन महज 11वें दिन ही सिकंदर एंड कंपनी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. टीम ने सिकंदर रजा के तूफान की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 344 रन टांग दिए, जो किसी चमत्कार से कम नहीं है और गाम्बिया के खिलाफ रिकॉर्ड 290 रन से जीत दर्ज की. 

Trending news