IND W vs SA W: 117, 136 और 90...स्मृति मंधाना ने बनाया महारिकॉर्ड, भारत ने साउथ अफ्रीका का किया व्हाइटवॉश
Advertisement
trendingNow12305217

IND W vs SA W: 117, 136 और 90...स्मृति मंधाना ने बनाया महारिकॉर्ड, भारत ने साउथ अफ्रीका का किया व्हाइटवॉश

Smriti Mandhana India w vs South Africa w: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज को जीत लिया है. उसने सीरीज में अफ्रीकी टीम का व्हाइटवॉश कर दिया. तीनों मुकाबले बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए.

IND W vs SA W: 117, 136 और 90...स्मृति मंधाना ने बनाया महारिकॉर्ड, भारत ने साउथ अफ्रीका का किया व्हाइटवॉश

Smriti Mandhana India w vs South Africa w: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज को जीत लिया है. उसने सीरीज में अफ्रीकी टीम का व्हाइटवॉश कर दिया. तीनों मुकाबले बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए. भारत ने पहला मैच 143 रन से जीता था. दूसरे मुकाबले के 4 रन से अपने नाम किया था. रविवार (23 जून) को तीसरा मैच को टीम इंडिया 6 विकेट से जीतने में सफल रही. इस मुकाबले में भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बड़ा रिकॉर्ड बना दिया.

मंधाना ने रच दिया इतिहास

स्मृति मंधाना सीरीज में लगातार तीसरा शतक लगाने से चूक गईं. वह 83 गेंद पर 90 रन बनाकर आउट हुईं. इससे पहले स्मृति ने पहले मैच में 117 और दूसरे मुकाबले में 136 रन की पारी खेली थी. इस तरह उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में कुल 343 रन बनाए.इसके साथ ही बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इतिहास रच दिया. वह महिला क्रिकेट में तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान का इंतकाम पूरा...2 देशों ने सीरीज खेलने से किया था इनकार, 10 महीने में दोनों को हराया

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

साउथ अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 215 रन बनाए. उसके लिए वोल्वार्ड्ट ने 57 गेंद पर 61 रन बनाए. तजमिन ब्रिट्स ने 38 रन की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में जबरदस्त बॉलिंग की. दीप्ति शर्मा और अरुंधति रेड्डी ने 2-2 विकेट लिए. श्रेयंका पाटिल और पूजा वस्त्राकर को 1-1 सफलता मिली.

 

 

ये भी पढ़ें: ​लगातार 2 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

शतक से चूक गईं मंधाना

216 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 40.4 ओवर में मुकाबले को अपने नाम कर लिया. भारत ने 4 विकेट पर 220 रन बना लिए. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 गेंद पर 42 रन बनाए. वह रनआउट होकर पवेलियन लौटीं. प्रिया पूनिया ने 28 और शेफाली वर्मा ने 25 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिग्ज 19 और ऋचा घोष 6 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Trending news