IND vs AUS: अरे बाप रे! ये क्या हो गया...कैच पकड़ने के चक्कर में टकराईं दो खिलाड़ी, फिर आई बैड न्यूज
Advertisement
trendingNow12036497

IND vs AUS: अरे बाप रे! ये क्या हो गया...कैच पकड़ने के चक्कर में टकराईं दो खिलाड़ी, फिर आई बैड न्यूज

IND vs AUS Women's 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीमों के बीच ODI सीरीज के दूसरा वनडे मैच खेला गया. इस मैच में भारत की दो खिलाड़ी कैच लेने के चक्कर में आपस में टकरा गईं. इसके बाद एक खिलाड़ी को मैदान से बाहर ले जाना पड़ा.

IND vs AUS: अरे बाप रे! ये क्या हो गया...कैच पकड़ने के चक्कर में टकराईं दो खिलाड़ी, फिर आई बैड न्यूज

Sneh Rana injured: ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच वानखेड़े में हुआ. टॉस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जीता और बल्लेबाजी चुनी. ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए. भारत की गेंदबाजी के दौरान स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर कैच लपकने के चक्कर में एक दूसरे से बुरी तरह टकरा गईं. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्नेह राणा को मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. वह आगे मैच का हिस्सा नहीं बन सकीं.         

कनकशन प्लेयर को बुलाना पड़ा 

हरलीन देओल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की दूसरी पारी के दौरान भारतीय महिला स्पिनर स्नेह राणा के लिए 'कनकशन' खिलाड़ी बनाया गया. पहली पारी के 25वें ओवर में बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डिंग करते हुए राणा और पूजा वस्त्राकर की तेज टक्कर हो गयी थी, जब दोनों आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी का कैच लपकने की कोशिश कर रही थीं. टक्कर के बाद दोनों दर्द से कराह रही थीं. वस्त्राकर जल्द ही खड़ी हो गईं, लेकिन राणा लंबे समय मैदान से उठ नहीं पाईं. इसके बाद अपने सिर पर 'आइस पैक' लगाकर मैदान से निकलीं. 

BCCI ने दिया अपडेट 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्नेह राणा पर अपडेट देते हुए एक बयान में कहा, 'स्नेह राणा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए हुई टक्कर के बाद सिर में दर्द की शिकायत की थी. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह मौजूदा वनडे में हिस्सा नहीं लेंगी.' इसमें आगे कहा गया, 'हरलीन देओल को कनकशन (सिर में चोट) खिलाड़ी चुना गया है.'

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 258 रन 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. लिचफील्ड ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 6 चैके की मदद से 63 रन बनाए. वहीं, पेरी के बल्ले से 47 गेंदों में 50 रन निकले. उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. टीम के बाकी बल्लेबाज बड़ी पारियां नहीं खेल सके लेकिन, महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया. ताहिला मैक्ग्रा(24 रन), एनाबेल सुथरलैंड(23 रन), जॉर्जिया वरेहम(22 रन) ने कुछ जरूरी रन बटोरे. वहीं, अलाना किंग(28 रन) और किम गार्थ(11 रन) नाबाद रहे.

दीप्ति शर्मा ने झटके 5 विकेट

टीम इंडिया की ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही वह महिला वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बनी हैं. इतना ही नहीं वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट लेने वाली आठवीं गेंदबाज बनीं हैं. उन्होंने 10 ओवर में महज 38 रन देकर 5 विकेट झटके. एलिसे पेरी, ताहिला मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एनाबेल सुथरलैंड, जॉर्जिया वरेहम उनका शिकार बने.

(एजेंसी इनपुट के साथ)     

Trending news