इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में जड़ा है तिहरा शतक, 3 मैच में ही खत्म हो गया करियर
Advertisement

इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में जड़ा है तिहरा शतक, 3 मैच में ही खत्म हो गया करियर

स्नेहा दीप्ति (Sneha Deepthi) ने अप्रैल 2013 में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल (T20I) में डेब्यू के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था.

स्नेहा दीप्ति (File Photo)

नई दिल्ली: आंध्रप्रदेश की रहने वाली स्नेहा दीप्ति (Sneha Deepthi) के नाम घरेलू क्रिकेट में दोहरा और तीसरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है और वह ऐसा करने वाली आंध्र प्रदेश की पहली क्रिकेटर हैं. घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार बल्लेबाजी से पहचान बनाने वाली दीप्ति इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाईं और उन्हें सिर्फ 3 मैच में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला.

  1. दीप्ति ने 2 अप्रैल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू
  2. 3 इंटरनेशनल मैचों में वह सिर्फ 5 रन ही बना पाईं
  3. 2013 के बाद दीप्ति को दोबारा टीम में शामिल नहीं किया गया

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू में बनाया था रिकॉर्ड
स्नेहा दीप्ति (Sneha Deepthi) ने 2 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. दीप्ति ने 16 साल 204 दिन की उम्र में डेब्यू के साथ ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और टी20 इंटरनेशनल में भारत (Indian Women Cricketer) की सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाली क्रिकेटर बन गई थीं. हालांकि साल 2019 में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- जब मिताली राज ने महज 19 साल की उम्र में बनाया था टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक

लाइव टीवी

इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल पाईं सिर्फ 3 मैच
डेब्यू के बाद दीप्ति को 5 अप्रैल को भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में खेलने का मौका मिला. पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, जबकि दूसरे मैच में वह सिर्फ 3 गेंदों में सिर्फ एक रन ही बना पाईं. इसके बाद 12 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ ही उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में भी डेब्यू किया, लेकिन यहां भी उनका बल्ला खामोश ही रहा और वह 9 गेंदों में सिर्फ 4 रन ही बना पाईं. इसके बाद दीप्ति को दोबारा भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया.

घरेलू क्रिकेट में लगा चुकी हैं दोहरा और तीहरा शतक
दीप्ति घरेलू क्रिकेट दोहरा और तीहरा शतक लगाने वाली आंध्र प्रदेश की पहली क्रिकेटर हैं. दीप्ति ने एक इंटरव्यू में बताया था, '2013 में मैंने सीनियर महिला अंतर जिला मैच में ईस्ट गोदावरी के खिलाफ 203 रन बनाए थे, जो शानदार अनुभव था. इसके कुछ साल बाद मैंने ACA नॉर्थ जोन अंतर जिला महिला टूर्नामेंट के एक लीग मैच में श्रीकाकुलम के खिलाफ 350 बनाया. आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के लिए महिला क्रिकेटर द्वारा यह सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है.

Trending news