इस 'पोपटलाल' को आप जानते होंगे, क्या आप टीम इंडिया के 'पोपट' को पहचानते हैं?
Advertisement

इस 'पोपटलाल' को आप जानते होंगे, क्या आप टीम इंडिया के 'पोपट' को पहचानते हैं?

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक कैरेक्टर 'पोपटलाल' को शायद आप जानते और पहचानते होंगे, लेकिन अगर आपसे कोई कहे की भारतीय क्रिकेट टीम में भी पोपट थे, तो शायद यकीन न करें.

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक कैरेक्टर 'पोपटलाल' की यह तस्वी यू-ट्यूब के वीडियो से क्राप्ड है.

नई दिल्ली : फेमस टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक कैरेक्टर 'पोपटलाल' को शायद आप जानते और पहचानते होंगे, लेकिन अगर आपसे कोई कहे की भारतीय क्रिकेट टीम में भी पोपट थे, तो शायद यकीन न करें. ZEE न्यूज से बातचीत में आशीष नेहरा ने बताया कि एक वक्त टीम इंडिया में पोपट नाम का क्रिकेटर था. यह क्रिकेटर कोई और नहीं, बल्कि खुद आशीष नेहरा थे. यह नाम उन्हें तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली ने दी थी. आशीष नेहरा ने ZEE न्यूज से खास बातचीत में खुद को पोपट नाम दिए जाने के पीछे की कहानी भी विस्तार से बताई.

  1. आशीष नेहरा को पोपट कहते थे सौरव गांगुली
  2. युवराज सिंह ने इस बात का किया खुलासा
  3. आशीष नेहरा ने ZEE न्यूज से बातचीत में किया खुलासा

हाल ही में दिल्ली के होम ग्रांउड से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलकर क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा 18 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेले. बतौर तेज गेंदबाज इतने लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहने के लिए उन्हें दुनिया भर के क्रिकेटर याद रखेंगे. उनके साथी खिलाड़ी अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर रहे हैं. उनसे जुड़ी बातें शेयर कर रहे हैं. ऐसे ही उनके एक साथी खिलाड़ी हैं, युवराज सिंह. दोनों ने लंबे समय तक साथ साथ क्रिकेट खेला. खासकर सौरव गांगुली के नेतृत्व में. नेहरा के रिटायरमेंट के बाद युवराज ने एक ऐसी बात लोगों के साथ शेयर की है. युवराज ने नेहरा के आखिरी मैच के बाद एक फेसबुक पोस्ट शेयर की. उन्होंने इसमें नेहरा को अपने ढंग से याद किया. इसी में उन्होंने एक मजेदार खुलासा किया. ये तो हम सभी जानते हैं कि नेहरा को उनके साथी खिलाड़ी नेहराजी कहकर बुलाते हैं. भले वह उनसे उम्र में बड़े क्यों न हों. खुद नेहरा इस बात का बुरा नहीं मानते.

ये भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने कहा, धोनी ने सही समय पर विराट को कप्तानी सौंपी

अब युवराज ने खुलासा किया है कि नेहरा का टीम में एक और नाम भी था. ये नाम उन्हें किसी और ने नहीं, बल्कि खुद उनके कप्तान सौरव गांगुली ने दिया था. सौरव गांगुली आशीष नेहरा को पोपट कहते थे. आशीष को ये नाम देने के पीछे भी एक वजह थी. युवराज कहते हैं कि आशीष टीम में सबसे ज्यादा बोलते थे. इसलिए गांगुली ने उन्हें यह नाम दिया. युवी का कहना है कि वह इतना बोलता है कि कभी चुप ही नहीं रहता. उसे पानी में भी डुबो दिया जाए तो भी वह बोलता ही रहेगा. Zee न्यूज से खास बातचीत में आशीष नेहरा ने युवराज के खुलासे पर मुहर लगाते हुए कहा कि उन्होंने जो कहानी बताई है वह पूरी तरीके से सही है.

fallback
सौरव गांगुली, आशीष नेहरा और युवराज सिंह. फाइल तस्वीर AP

ये भी पढ़ें: धोनी को 2020 का वर्ल्ड कप खेलते देखना चाहता है यह खिलाड़ी

युवराज ने कहा कई बार तो वह नहीं बोलकर भी आपको हंसाता रहेगा. उसकी बॉडी लैंग्वेज इतनी मजेदार है कि आप अपने को हंसने से रोक नहीं पाएंगे. अगर आशीष नेहरा आपके साथ हैं तो आपका दिन खराब नहीं हो सकता. वो बंदा आपको हंसा हंसा के गिरा देगा. युवराज ने आशीष को याद करते हुए कहा, 'मैंने उसे कभी कहा नहीं लेकिन मैं उससे प्रेरणा लेता हूं कि जब वह 38 की उम्र में इतनी तेज गेंद फेंक सकता है तो मैं 36 उम्र तक क्यों नहीं खेल सकता.'

Trending news