close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BCCI: सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने कहा- हमने अपना टारगेट हासिल कर लिया है

सौरव गांगुली के बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही बोर्ड का कामकाज देख रहे सीओए (CoA) की भूमिका खत्म हो गई. 

BCCI: सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने कहा- हमने अपना टारगेट हासिल कर लिया है
विनोद राय बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय पहुंचे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: सौरव गांगुली के बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकीय समिति (Committee of Administrators) की भूमिका खत्म हो गई. करीब 33 महीने तक प्रशासकीय समिति (सीओए) का अध्यक्ष पद संभालने वाले विनोद राय (Vinod Rai) अपने कार्यकाल से संतुष्ट दिखे. उन्होंने कहा कि लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई में बदलाव के लिए जो उद्देश्य तय किए थे, उनमें से काफी कुछ हासिल किया जा चुका है. 

सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में बीसीसीआई (BCCI) का कामकाज देखने के लिए प्रशासकीय समिति (CoA) नियुक्त की थी. विनोद राय को सीओए (CoA) का अध्यक्ष बनाया गया था. पूर्व क्रिकेटर डायना एडुलजी, रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये को भी सीओए का सदस्य नियुक्त किया गया था. रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये ने बाद में अपने पद छोड़ दिए थे. इसके बाद रवि थोडगे को समिति का तीसरा सदस्य नियुक्त किया गया था. 

यह भी पढ़ें: भारत vs बांग्लादेश: टीम इंडिया का चयन 24 को, ‘सबसे बड़े खिलाड़ी’ को मिलेगा आराम

विनोद राय बुधवार को बीसीसीआई की एजीएम में पहुंचे. उन्होंने कहा कि वे इसमें हिस्सा नहीं लेंगे. सीओए का काम बीसीसीआई में लोढ़ा कमेटी के प्रस्तावों को लागू करवाना और चुनाव करवाना था. बीसीसीआई के चुनाव हो चुके हैं. 

 

विनोद राय ने कहा, ‘हमें खुशी है कि हमने चुनाव संपन्न करा लिए हैं. यह सीओए को मिली प्रमुख जिम्मेदारियों में से एक थी. हमें इस बात की भी खुशी है कि बीसीसीआई के प्रमुख पदों पर चार पूर्व क्रिकेटर चुने गए हैं.’ 

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली बोर्ड के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. पूर्व क्रिकेटर ब्रजेश पटेल को आईपीएल का चेयरमैन चुना गया है. इसी तरह पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को बोर्ड के अपेक्स काउंसिल में चुना गया है.