IND W vs SA W: बदले की आग में जल रही साउथ अफ्रीका, पहले टी20 में शानदार जीत, जेमिमा-मंधाना की पारी बेकार
Advertisement
trendingNow12323537

IND W vs SA W: बदले की आग में जल रही साउथ अफ्रीका, पहले टी20 में शानदार जीत, जेमिमा-मंधाना की पारी बेकार

IND W vs SA W 1st T20: साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने भारत को पहले टी20 मैच में 12 रन से करारी शिकस्त दी. भारतीय महिलाओं ने हाल ही में टेस्ट में साउथ अफ्रीका को बुरी तरह से रौंद दिया था. लेकिन टी20 में अफ्रीकी महिलाओं ने हुंकार भर दी है.

 

Harmanpreet kaur and jemimah rodrigues

IND W vs SA W: टेस्ट में भारतीय महिलाओं से करारी हार झेलने के बाद साउथ अफ्रीका टीम बदले की आग में उबल रही है. इसका असर टी20 सीरीज के पहले ही मुकाबले में देखने को मिला. अफ्रीका ने भारत पर पहले टी20 मैच में 12 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. 3 मैचों की सीरीज में अब साउथ अफ्रीका की टीम 1-0 से आगे हो चुकी है. चेन्नई में हार मिलने के बाद टीम इंडिया के लिए अगला मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा.

हरमनप्रीत कौर ने ली थी गेंदबाजी

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. अफ्रीका की तरफ से सलामी बल्लेबाज तजमिन ब्रिट्स ने विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने महज 56 गेंद में 10 चौकों और 3 शानदार छक्कों की बदौलत 81 रन ठोक डाले. इसके अलावा मरिजन कप ने भी टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और 33 गेंद में 57 रन की धुआंधार पारी को अंजाम दिया. लौरा वालवार्ट ने भी 33 रन ठोक टीम को शानदार शुरुआत दी थी.

मंधाना और जेमिमा की पारी बेकार

भारतीय टीम ने 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ठीक-ठाक शुरुआत की थी. टेस्ट में दोहरा शतक ठोकने वाली शेफाली वर्मा इस मैच में 18 रन ही बनाने में कामयाब हुईं. हालांकि, एक छोर स्मृति मंधाना ने संभाले रखा, लेकिन फिफ्टी से महज 4 रन पहले मंधाना अपना विकेट दे बैठी. हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिग्स के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली. टीम इंडिया ने मैच में पकड़ बना ली. लेकिन हरमनप्रीत कौर ने 35 रन के स्कोर पर अपना विकेट खो दिया. हालांकि, जेमिमा ने 30 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए लेकिन मैच को जिताने में कामयाब नहीं हो सकीं. 

कैसा रहा गेंदबाजों का प्रदर्शन? 

टीम इंडिया की तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली. राधा यादव और पूजा वस्त्राकार ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं, बात करें साउथ अफ्रीका की तो इस टीम की गेंदबाजों ने लगातार शिकंजा कस रखा था. साउथ अफ्रीका की तरफ से 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया जिसमें से 4 ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

Trending news