SA vs WI: टी20 क्रिकेट में हुई रनों की ऐसी बारिश, धुल गए सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड!
Advertisement

SA vs WI: टी20 क्रिकेट में हुई रनों की ऐसी बारिश, धुल गए सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड!

World Record in T20: वर्ल्ड क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. रविवार को एक ऐसा महारिकॉर्ड टी20 फॉर्मेट में बन गया, जिसे तोड़ पाना किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल काम होगा. ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका ने बनाया है.

sa vs wi

World Record, South Africa vs West Indies 1st T20I: विश्व क्रिकेट में रविवार को एक ऐसा महारिकॉर्ड बन गया, जिसे तोड़ पाना किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल काम होगा. ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बनाया. उसने ऐडन मार्करम की कप्तानी में खेलते हुए वेस्टइंडीज को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मात दी.

दक्षिण अफ्रीका ने मचाया धमाल

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को सीरीज के दूसरे वनडे में 6 विकेट से हरा दिया. विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 258 रन बनाए. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना बेहद मुश्किल काम था लेकिन क्विंटन डि कॉक (100) की तूफानी पारी और कप्तान ऐडन मार्करम की जमी हुई बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने इस असंभव से दिख रहे काम को कर दिखाया.

क्विंटन जमे, बने प्लेयर ऑफ द मैच

दक्षिण अफ्रीकी ओपनर क्विंटन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने 44 गेंदों पर 9 चौके और 8 छक्के जड़े. क्विंटन ने रीजा हेंड्रिक्स (68) के साथ 152 रन की ओपनिंग साझेदारी की. हेंड्रिक्स ने भी तूफानी बल्लेबाजी की. हेड्रिंक्स ने 28 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके बाद मार्करम ने 21 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए और जीत में योगदान दिया. हेनरिक क्लासेन 7 गेंदों पर 3 चौके लगाते हुए 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में महारिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में महारिकॉर्ड बना दिया. यह किसी टीम ने अब तक इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा सफल लक्ष्य हासिल किया है. इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर हो गई है. इससे पहले ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2018 में खेले गए टी20 मैच में 244 रनों का सफल लक्ष्य हासिल किया था. दक्षिण अफ्रीका ने उसी रिकॉर्ड को तोड़ा.

जॉनसन चार्ल्स ने भी जड़ा तूफानी शतक

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए नंबर-3 पर उतरे जॉनसन चार्ल्स (118) ने शतक जड़ा. उन्होंने 46 गेंदों पर 10 चौके और 11 छक्के लगाए. ओपनर काइल मेयर्स ने 27 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के जड़कर 51 रन बनाए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 135 रन जोड़े.  दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news